Published On : Tue, Dec 27th, 2016

आचार संहिता की आहट सुन मनपा में विकास कार्यों की झड़ी

NMC nagpur
नागपुर: 
आज पुनः नागपुर महानगर पालिका के स्थायी समिति की बैठक हुई और समिति ने एकमत से १६ करोड़ ६२ लाख से ज्यादा के विकास कार्यों को मंजूरी प्रदान की। स्थायी समिति अध्यक्ष बंडू राऊत ने बैठक के बाद संवाददाताओं को निम्न विकास कार्यों के मंजूर किए जाने की जानकारी दी है। इनमें नाग नदी की सुरक्षा दीवार का निर्माण, एलपीजी से चलने वाले अंतिम संस्कार कक्ष का निर्माण प्रमुख हैं।

शहर से गुजरने वाली नाग नदी की सुरक्षा दीवार की प्रलंबित मांग को पूरा किया गया है। लगभग २५ लाख रूपए खर्चकर यह दीवार नाग नदी के दोनों और बनाई जाएगी। इसी तरह ९४ लाख के खर्च से सहकार नगर और मानेवाड़ा में एलपीजी से चलने वाले शव दाहिनियों के लिए अंतिम संस्कार कक्ष बनाए जाएंगे।

आज की बैठक में प्रभाग ३३ में पैदल कंक्रीट मार्ग, प्रभाग २८ में नाले पर पक्की दीवार, प्रभाग ७ में सड़क डामरीकरण तथा मनपा के हॉटमिक्स प्लांट के लिए बैचमिक्स मशीन की खरीद के प्रस्ताव भी पारित हुए।

स्ट्रीट लाइट के लिए निविदाएं जाहिर
आज की बैठक में नागपुर शहर के सभी १० जोन में स्थापित स्ट्रीट लाइट में एलईडी बल्ब लगाने, बेकार खंभों को बदलने, नए खंभे लगाने और इनके मासिक रखरखाव के लिए निविदाएं जाहिर की गईं। साथ ही मेट्रो रेल मार्ग और रिंग रोड पर प्रकाश व्यवस्था करने अथवा स्थित व्यवस्था बदलने के लिए भी निविदाएं आमंत्रित करने के प्रस्ताव को मंजूरी मिली।