Published On : Tue, Jun 4th, 2019

6 जून को घोषित होगा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट, यहां करें चेक

Advertisement

महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (Maharashtra State Board of Secondary and Higher Secondary Education) का रिजल्ट MSBSHSE 6 जून को घोषित करेगा. सूत्र ने यह दावा किया है कि 6 जुन को बोर्ड रिजल्ट का घोषणा कर सकता है.

हालांकि बोर्ड ने अभी आधिकारिक रूप से कोई सूचना नहीं दिया है. लेकिन सूत्र इस बात की पुष्टि कर चुके हैं कि 6 जून को ही रिजल्ट आएगा. जो परीक्षार्थी इस बार 10वीं की परीक्षा में उपस्थित हुए थे वह अपना रिजल्ट बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट mahresult.nic.in. पर देख सकते हैं. इस बार 17 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ssc 10वीं के परीक्षा में उपस्थित हुए थे. मार्च में परीक्षा का आयोजन किया गया था.
Step Wise Guide To check Results

इन स्टेप्स को फॉलो कर करें अपना रिजल्ट चेक

Step 1. MSBSHSE का रिजल्ट चेक करने के लिए News State के बोर्ड रिजल्ट पेज https://www.newsstate.com/board-results पर विजिट करें.

Step 2. बोर्ड परिणाम (Board Result) टैब पर क्लिक करें.

Step 3. आपके स्क्रीन पर MSBSHSE का रिजल्ट पेज होगा.

Step 4. MSBSHSE Board Result आते ही स्क्रीन पर आपका Roll Number और अन्य डिटेल्स भरें.

Step 5. View Result पर क्लिक करें.

Step 6. आपके Screen पर आपका रिजल्ट आ जाएगा.

SSC Result 2019: पिछले वर्ष के आंकड़े

लगभग 17 लाख छात्र महाराष्ट्र एसएससी परीक्षा के लिए उपस्थित होते हैं. नीचे हमने कुछ डेटा साझा किए हैं जो उत्तर पुस्तिकाओं की जांच करने के लिए परीक्षार्थियों द्वारा पीछा किए गए मूल्यांकन मानकों को समझने में छात्रों की मदद करेंगे और प्रत्येक वर्ष महाराष्ट्र बोर्ड एसएससी परीक्षा को पास करने के लिए कितने प्रतिशत छात्र प्रबंधन करेंगे.

महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHSE), पुणे की स्थापना 1965 में महाराष्ट्र अधिनियम संख्या 41 के 1965 के तहत की गई थी. बोर्ड का अधिकार क्षेत्र पुणे, मुंबई, औरंगाबाद में स्थित नौ संभागीय बोर्डों में फैला हुआ है. नासिक, कोल्हापुर, अमरावती, लातूर, नागपुर और रत्नागिरी. लगभग 30 लाख से अधिक छात्र हर साल एचएससी और एसएससी स्तर पर महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, पुणे द्वारा आयोजित द्वि-वार्षिक परीक्षा में भाग लेते हैं.