Published On : Thu, Jul 9th, 2020

काटोल में बनेगा SRPF महिला बटालियन केंद्र

काटोल– काटोल तहसील में आवश्यक सभी सुविधाएं उपलब्ध होने के कारण एसआरपीएफ ( SRPF) की महिला बटालियन की स्थापना काटोल में करने का निर्णय उपमुख्यमंत्री अजित पवार की अध्यक्षता में मुंबई में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में हुआ. इस दौरान गृहमंत्री अनिल देशमुख, गृहविभाग अतिरिक्त मुख्य सीताराम कुंटे, वित्त विभाग मुख्य सचिव मनोज सैनिक, गृहविभाग विशेष सचिव गुप्ता, पुलिस महासंचालक सुबोध जयस्वाल, एसआरपीएफ महासंचालक विभाग अर्चना त्यागी व विभिन्न विभाग के सचिव मौजूद थे.

काटोल शहर यातायात की दृष्टि से मध्य में होकर यहां रेलवे, प्लेन और अन्य यातायात के लिए काफी सुविधाएं है. एसआरपीएफ ( SRPF) पुलिस ट्रेनिंग के लिए लगनेवाली जगह उपलब्ध होने की बात उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कही है. फिलहाल त्यौहारों का सीजन होने के कारण सैनिकों की कमी लग रही है. शासन द्वारा नई पदभरती का निर्णय लेते हुए महिला कर्मचारियों की जरुरत होने के कारण एसआरपीएफ ( SRPF) पुलिस ट्रेनिंग सेंटर काटोल में शुरू करने का निर्णय लिया गया.

शहर में यह ट्रेनिंग सेंटर होने के कारण राज्य में काटोल का महत्त्व बढ़ेगा. यह मौका शहर को मिला है, इसको लेकर जि. प. सदस्य सलील देशमुख, चंद्रशेखर कोल्हे, समीर उमप, बाजार समिती के सभापती तारकेश्वर शेळके, जि. प. पूर्व उपाध्यक्ष चंद्रशेखर चिखले, पूर्व पं. स. उपसभापती अनुप खराडे, राष्ट्रवादी के गणेश चन्ने, उज्ज्वल भोयर, गणेश सावरकर, स्वप्नील व्यास, संजय राऊत, नितीन ठवळे, प्रशांत खंते ने इस निर्णय का स्वागत किया है.

राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा की तत्परता, निर्णयक्षमता और राज्य की परिस्थिति को सरकार अच्छी तरह से संभाल रही है. उनके कार्य से प्रभावित होकर काटोल तहसील में महत्व के महिला पुलिस बटालियन की स्थापना यह फक्र की बात है. इसके कारण सभी मतदाता क्षेत्रों में इस निर्णय का स्वागत है. इससे अनेक लोगों को रोजगार मिलने की आशा निर्माण हुई है.