Published On : Mon, Apr 24th, 2023

एसपी विशाल आनंद ने 66 अधिकारियों के तबादले किये, 12 पुलिस स्टेशन में आए नए थानेदार

Advertisement

नागपुर – एलसीबी टीम को मिले कुशल अधिकारी , नागपुर ग्रामीण पुलिस के इतिहास में पहली बार क्राइम ब्रांच (एलसीबी) में एपीआई मंगला मोकाशी की महिला अधिकारी के तौर पर एंट्री हुई है. इसी के साथ एलसीबी में 5 अतिरिक्त अधिकारी शामिल किए गए हैं. इससे संख्या बढ़कर 9 हो गई है. कन्हान के एपीआई चेतनसिंह चौहान, साइबर सेल के आशीषसिंह ठाकुर, बेला के पीएसआई राहुल ठेंगणे, नियंत्रण कक्ष के आशीष मोरखड़े और उमरेड के बटुलाल पांडे इस खेमे में शामिल हैं.

आपराधिक तत्वों की नकेल कसने का प्रयास: पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद ने “नागपुर टुडे ” को बताया कि जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने व आपराधिक तत्वों की नकेल कसने के लिए पुलिस कटिबद्ध है. इसीलिए विशेषकर क्राइम ब्रांच को अधिक सक्षम बनाने का प्रयास किया जा रहा है. इसी उद्देश्य से अतिरिक्त अधिकारियों की नियुक्ति की गई है.

लंबी प्रतीक्षा के बाद जिले में 66 पुलिस अधिकारियों के तबादले कर दिए गए. इनमें 13 पीआई 28 एपीआई व 25 पीएसआई शामिल हैं. शनिवार 22 अप्रैल को पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद ने इस बारे में निर्देश जारी किए. इन तबादलों से महकमे में कहीं खुशी कहीं गम का माहौल है. जिले में देसी- विदेशी शराब, महुआ शराब भट्ठियां, सट्टा पट्टी, जुआ, लूटपाट की घटनाएं बढ़ी है. रेत तस्करी में उफान आ गया है. रेत माफिया सामाजिक शांति के लिए भी सिरदर्द बन गए है. ऐसे में यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा कि नए तबादलों से क्या हालात सुधरेंगे ?

खापा के थानेदार अजय मानकर और नियंत्रण कक्ष के एपीआई सोमनाथ पारवे पाटिल को जिला विशेष शाखा में भेजा गया है. देवलापार के थानेदार का एमआईडीसी बूटीबोरी, अरोली के थानेदार राजेश जोशी का कन्हान, कुही के प्रभारी थानेदार विवेक सोनवणे का उमरेड, नियंत्रण कक्ष के एपीआई दिलीप पोटभरे का कलमेश्वर, रामटेक की निशा भुते का खापरखेडा, सावनेर की सोनाली रासकर, भरोसा सेल की पद्मश्री पाटिल और कलमेश्वर की वैशाली सज्जन का नियंत्रण कक्ष, कलमेश्वर के तेजराम मेश्राम का खापरखेड़ा, उमरेड के राजेश पाटिल का कलमेश्वर,वेलतूर के नीतेश डोर्लीकर का कुही, उमरेड की शीतल खोब्रागड़े का काटोल, कुही की सूचिता मंडवाले का उमरेड, भिवापुर के शरद भस्मे का सावनेर, नरखेड़ के हरिश्चंद्र गावड़े का कलमेश्वर, डायल 112 के प्रशांत लभाने का काटोल, खापरखेड़ा की लक्ष्मी मलकुलवार का सावनेर, दीपक कांक्रेडवार का काटोल तथा नियंत्रण कक्ष के किशोर भुजाड़े का मौदा पुलिस स्टेशन में तबादला किया गया है. नियंत्रण कक्ष के एपीआई किशोर वैरागड़े को एसडीपीओ रामटेक का रीडर नियुक्त किया गया है.

इसी प्रकार, नियंत्रण कक्ष के पीएसआई सचिन मानकर को खापरखेड़ा, उमरेड के प्रशांत खोब्रागड़े को वेलतूर,उमरेड के राजू डोर्लीकर, खापरखेड़ा के सूर्यप्रकाश मिश्रा और भिवापुर के प्रकाश चंगोले को नियंत्रण कक्ष, देवलापार की लक्ष्मी घोड़के को रामटेक, रामटेक की सीमा बेद्रे को कन्हान, पारशिवनी के ज्ञानोबा पलनाटे को मोदा, काटोल की पूनम कोरडे को कलमेश्वर, संतोष निंबोलकर को कन्हान, नरखेड़ के महेश बोले को अरोली, खापरखेड़ा के प्रीतम निमगड़े को बेला, मौदा के अरविंद मोहोड़ को अर्ज शाखा, जगदीश बिरोले को डायल 112, कन्हान के महादेव सुरजुसे को कोंढाली, कलमेश्वर के शरद गायकवाड़ को देवलापार, शिवाजी मुंडे को पारशिवनी, कोंढाली के राम ढगे को नरखेड़, रामटेक (संलग्न कुही) के शिवाजी बोरकर को कलमेश्वर, प्रतिबंधक कक्ष के भारत थिटे को साइबर सेल, डायल 112 के संदीप सडमाके को खापा, रामटेक के संजय खोब्रागड़े को नियंत्रण कक्ष भेजा गया है. इसी प्रकार, कन्हान के सेकंड पीआई यशवंत कदम को कलमेश्वर कल्याण शाखा के पीआई संतोषसिंह ठाकुर को कन्हान का सेकंड पीआई नियंत्रण कक्ष के प्रदीपकुमार शेवाले को उसी कक्ष में प्रभारी तथा कलमेश्वर के संतोष डाबेराव को मौदा के सेकंड पीआई के तौर पर नियुक्ति दी गई है.

इन 12 थानेदारों को मिली यहां की जिम्मेदारी –

महेश भोरटेकर – कुही पुलिस स्टेशन के थानेदार ,

महादेव आचरेकर – एमआईडीसी बूटीबोरी पुलिस स्टेशन के थानेदार,

प्रमोद मकेश्वर – कन्हान पुलिस स्टेशन के थानेदार

जयपालसिंह गिरासे – भिवापुर पुलिस स्टेशन के थानेदार

रवींद्र मानकर- सावनेर पुलिस स्टेशन के थानेदार

यशवंत सोलसे- कलमेश्वर पुलिस स्टेशन के थानेदार

हृदयनारायण यादव – रामटेक पुलिस स्टेशन के थानेदार

अशोक कोली – काटोल (अस्थायी रूप से ) पुलिस स्टेशन के थानेदार

सतीश मेश्राम – देवलापार पुलिस स्टेशन के थानेदार

कृष्णा कुमार तिवारी – नरखेड़ पुलिस स्टेशन के थानेदार

मनोज खड़से- खापा पुलिस स्टेशन के थानेदार

निशांत फुलेकर -अरोली पुलिस स्टेशन के थानेदार

– रविकांत कांबले