Published On : Sat, Dec 3rd, 2022
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

गोदाम से सात टन सरकारी अनाज बरामद

Advertisement

नागपुर: डीसीपी जोन 3 के विशेष दस्ते ने गोपनीय जानकारी मिलने के बाद नंदनवन पुलिस थाना अंतर्गत सद्भावना नगर स्थित एक गोदाम में छापेमारी करवाई कर सरकारी अनाज की कालाबाजारी के एक मामले का पर्दाफाश किया है। इस कार्रवाई में करीब 7 टन सरकारी अनाज जब्त कर आरोपियों के खिलाफ नंदनवन पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार डीसीपी जोन 3 गोरख भामरे की विशेष टीम को गोपनीय जानकारी मिली थी। आरोपी सलीम खान साजिद खान (45) आशीर्वाद नगर सक्‍करदरा निवासी द्वारा नंदनवन स्थित सद्भावना नगर में बड़ी मात्रा में सरकारी अनाज जमा किया है और वहां से वह चोरी-छिपे ढंग से इस अनाज की कालाबाजारी कर रहा है।

इसकी सूचना डीसीपी जोन 3 सहित डीसीपी जोन 4 को देने के बाद नंदनवन पुलिस और अन्न पुरवठा विभाग के अधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से छापामार कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई के दौरान बोलेरो पिकप (क्र.एमएच49/एटी1417) में 4 टन सरकारी अनाज जबकि गाड़ी (क्रएमएच34/ एबी.7076) में 3 टन गेहूं और चावल बरामद किया। पुलिस ने गोदाम से भी 600 किलो आटा भी बरामद किया है।

इस छापामार कार्यवाही के दौरान करीब 7 लाख रुपयों का माल जब्त किया गया हैं। आरोपियों के खि लाफ नंदनवन पुलिस थाने में सरकारी अनाज की कालाबाजारी करने के चलते मामला दर्ज किया गया है जिसमें आगे की जांच जारी है।