Published On : Sun, Feb 22nd, 2015

सावनेर : पुलिस की सतर्कता से पकड़ा गया 3 लाख का गुटका, 2 गिरफ्तार

Gutkha jabt
सावनेर (नागपुर)। राज्य के गुटकाबंदी रहने के बावजूद भी मध्य प्रदेश से बड़े पैमाने में गुटका व तम्बाकूजन्य पदार्थों की तस्करी शुरू है. पुलिस व अन्य विभागों की आंखों में धुल झोंककर रोजाना लाखों रूपयों का गुटका जिले में लाया जा रहा है. ऐसी ही एक गुटका तस्करी के प्रयास में पुलिस की सक्रियता से सेंध लग गई. गुप्त जानकारी के आधार पर पुलिस 3 लाख का गुटका समेत दो तस्करों को गिरफ्तार किया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार की शाम 4 बजे के दौरान सावनेर पुलिस को मिली गुप्त जानकारी के आधार पर नाकाबंदी कर पुलिस को जानकारी मिली कि मारुति कार क्र. एमएच 40 एसी 4644 पांढुर्णा मार्ग से नागपुर की ओर जा रही है व उसमें मप्र से अवैध रूप से गुटखा लाया जा रहा हैं. इस सूचना से पुलिस तुरंत हरकत में आई व सावनेर में नाकाबंदी कर उक्त वाहन को रूकने का प्रयास किया लेकिन आरोपी कार चालक ने वाहन को नाकाबंदी से निकालकर नागपुर की और भाग निकला. पुलिस ने पीछा कर उक्त कर को पाटनसावंगी ग्राम के पास रोक. कर की तलाशी लेने पर उसमें प्रतिबंधित सुगन्धित तंबाकू के सैकड़ों डिब्बे बरामद कर तस्करी में लिप्त गोविंदप्रसाद हरिचंद्र अग्रवाल 35 निवासी स्मृति नगर नागपुर व कार चालक हर्षल शुकलसिंग टेकाम 20 निवासी भोकारा को गिरफ्तार किया. मामले की जांच कर रहे पीएसआई विजय पोटे ने बताया की गुटके की तस्करी शुरू होने की जानकारी उन्हें थी व इस मामले को गंभीरता से लेकर वह व उनकी टीम मुस्तैदी से इसे रोकने के लिए प्रयासरत है व भविष्य में गुटके की तस्करी रोकने के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे.

पुलिस ने आरोपियों पर अन्न व औषधी प्रशासन विभाग की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. इस कार्रवाई को थानेदार शैलेश सपकाल के मार्गदर्शन में पीएसआई विजय पोटे, नितेश मेश्राम, यमराज डबरे, राजेश पिसे, मनोज सावरकर आदि ने अंजाम दिया.