| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Mon, Mar 27th, 2017

    गुप्ता कोल प्राइवेट लिमिटेड में जप्ती की कार्यवाही कर वसूले 25 लाख

    नागपुर – सिविल लाइन्स स्थित गुप्ता कोल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड में नागपुर जिलाधिकारी कार्यालय द्वारा जप्ती की कार्यवाही को अंजाम दिया गया। सोमवार को शहर के प्रतिष्टित व्यापारी के कार्यालय में हुई इस कार्यवाही से उद्योग जगत में हड़कंप मच गया।

    प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी पर केरल राज्य के एर्नाकुलम जिलाधिकारी कार्यालय के 10 करोड़ 15 लाख 48 हज़ार 10 रूपए की सेल्स टैक्स राजस्व वसूली बकाया थी। कंपनी को इस संबंध में कई बार नोटिस जारी किये गए लेकिन कंपनी ने इसकी अवहेलना की। अंततः एर्नाकुलम जिलाधिकारी ने नागपुर के जिलाधिकारी को रेव्यूनु रिकवरी सर्टिफिकेट भेज कर संपत्ति जप्त करने की अपील की।

    जिसके बाद सोमवार को सचिन कुर्वे के आदेश पर जिलाधिकारी कार्यालय के अधिकारी टेम्पल रोड सिविल लाइन्स स्थित गुप्ता टॉवर के चौथे माले में कंपनी के कार्यालय पहुँचे। अचानक दफ़्तर में शुरू कार्यवाही से स्तब्ध कंपनी के कर्मचारियों ने कंपनी के मालिक से संपर्क किया जिसके बाद कुर्की से बचने के लिए आनन -फानन में कंपनी ने 25 लाख रूपए का धनादेष संपत्ति जप्त करने पहुँचे दस्ते को सौप कर कार्यवाही को रोकने की अपील की। दस्ते ने फ़िलहाल के लिए अपील मानते हुए आज की कार्यवाही को स्थगित कर दिया।

    कंपनी पर यह कार्यवाही सेल्स टैक्स के बकाये की वसूली के लिए की गई। 25 लाख रूपए तत्काल देकर यह कार्यवाही फ़िलहाल कुछ दिन के लिए तो टल गई लेकिन इसे बड़ी राहत नहीं मिली है। भविष्य में फिर संपत्ति जप्त करने की कार्यवाही संभव है वही कंपनी इस मामले के निपटारे के लिए टैक्स ट्रिब्यूनल में जाने की तैयारी में है।

    Trending In Nagpur
    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145