Published On : Mon, Dec 15th, 2014

सावनेर पुलिस ने किया 2 बड़ी चोरियों का पर्दाफाश


पत्रकार संघ ने किया थानेदार का सत्कार

Savner Police station
सावनेर (नागपुर)।
सावनेर पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले 2 स्थानों पर हुयी चोरियों का सावनेर पुलिस ने बड़ी बारीकी से जांच कर चोरी का माल जब्त कर आरोपियों को गिरफ्तार किया. इस प्रशंसनीय कार्य के लिए सावनेर पत्रकार संघ की ओर से स्थानीय थानेदार शैलेश सपकाल का शाल-श्रीफल देकर सत्कार किया गया. इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार सुधाकर बागडे, तहसील पत्रकार संघ के कार्याध्यक्ष अरुण ऋषिया, किशोर ढूंडेले, रूपेंद्र नाईक, नीलेश पटे, विनोद गुप्ता, रितेश पाटिल, प्रा. योगेश पाटिल, अमित खोरगडे आदि उपस्थित थे.

ज्ञात हो की 23 नवंबर को फरयादी जाहिद शेख ने शिकायत दर्ज कराई थी कि 22 नवंबर की रात घर के सभी सदस्य बाहर गए होने पर अज्ञात चोरों ने उनके घर से सोने-चांदी के गहने और नगद रूपये ऐसे मिलाकर कुल 2 लाख 99 हजार रुपयों का माल चुरा लिया था. यह चोरी की वारदात रात के समय होने से इस घटना का चश्मदित नही था. लेकिन पुलिस ने अपना जाल बिछाकर इस ब्लाइंड चोरी का पर्दाफाश कर सोने और चांदी के गहनों के साथ 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया. वही 2 नवंबर की रात देवबर्डी परिसर में निर्माणधीन पोल्ट्री फार्म स्थल से आये अज्ञात चोरों ने 3 लाख 60 हजार रुपयों की लोहे की टीने चुरा ली थी.
इस मामले में भी कोई चश्मदित नही होने से यह चोरी भी पुलिस के लिए चुनौती बनी हुयी थी. लेकिन इस मामले से भी जल्द से जल्द पर्दा उठा लिया गया और 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर चोरी हुआ माल जब्त  कर लिया गया.

थानेदार शैलेश सपकाल और उनकी टीम के एपीआई दयानंद सावंत, पीसआई विजय पोटे, जॉन फ्रांसिस, बबन बहादुरे, अनिल मुंडे, पंकज गजभिये आदि ने इन दोनों मामलों को गंभीरता से लेकर चंद दिनों में इन मामलों का पर्दाफाश कर पहले अपराध में 2 और दूसरे अपराध में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया.