Published On : Wed, Sep 28th, 2016

बुजुर्ग महिला की हत्या करने वाले दोनों आरोपी गोंदिया से गिरफ्तार

sakkardara-murder

नागपुर: शहर पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला शशिकला नाशिकराव ठाकरे की हत्या करने वाले दो आरोपियों को गोंदिया से गिरफ्तार कर लिया है। बुजुर्ग महिला की हत्या को 38 वर्षीय श्रीपाद घनश्याम बांगरे और 29 वर्षीय प्रवीण अशोक भंडारकर ने अंजाम दिया था। श्रीपाद मूलतः भंडारा जिले के धाभा तहसील निवासी और वर्तमान में नागपुर हुडकेश्वर इलाके के संतोषी माता नगर में रहता था। जबकि प्रवीण गोंदिया के रामनगर इलाके का रहवासी है। इन आरोपियों की गिरफ़्तारी मंगलवार को गोंदिया से की गई।

Advertisement
Advertisement

झोन 4 के डीसीपी जी. टी. श्रीधर ने आरोपियों की गिरफ़्तारी की जानकारी देते हुए पत्रकारों को बताया कि बुजुर्ग महिला की हत्या लूट के इरादे से की गई थी। दो दिन पहले सक्करदरा पुलिस थाने के ठीक सामने ओम नगर इलाके में भरी दोपहर महिला को बड़ी निर्ममता से मौत उतार दिया गया था। पुलिस के मुताबिक दोनों आरोपी शशिकला के घर और उससे भलीभांति परिचित थे। और घर में चोरी की घटना को अंजाम देने की प्लानिग एक साल से उनके दिमाग में चल रही थी।

Advertisement

प्राप्त जानकारी के अनुसार एक साल पहले शशिकला के घर में निर्माण कार्य शुरू था जिसमे दोनों आरोपी लेबर का काम कर रहे थे। और उन्हें हमेशा दोपहर के वक्त शशिकला के घर में अकेले रहने की जानकारी थी। लूट की वारदात की प्लानिग में लगे आरोपियों को शशिकला के घर से बड़ी रकम और नगद मिलने की उम्मीद थी पर वह बड़ा हाँथ मारने में नाकामियाब ही साबित हुए। शशिकला की हत्या करने के बाद आरोपियों ने घर रखी अलमारी की तलाशी की जिसमे उन्हें थोड़ी रकम ही हाँथ लगी। हत्या के बाद मामले की जाँच में जुटी पुलिस ने आरोपियों की तलाश के लिए आस-पास में लगे सीसीटीवी फुटेज की जाँच की जिसमे उन्हें दो संदिग्ध लोग घर में घुसते हुए दिखे। संदिग्धो की तस्वीर हाँथ लगने के बाद उनके संदर्भ में पूछताछ की गई। जिसमे कई लोगो ने तस्वीर में एक तस्वीर की पहचान प्रवीण नाम से की। जिसके बाद प्रवीण की पत्नी को भी सीसीटीवी से प्राप्त तस्वीर दिखाई गई उसने भी अपने पति को पहचान लिया। पत्नी से मिली जानकारी के आधार पर क्राइम ब्रांच की टीम गोंदिया पहुँची और दोनों आरोपियो को धरदबोचा।

Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement