Published On : Sat, Jun 22nd, 2019

आरटीई समस्या : आरटीई एक्शन कमेटी और पालकों ने किया शिक्षा उपसंचालक का घेराव

नागपुर: शासन की ओर से आदेश दिया गया है कि आरटीई के अंतर्गत एडमिशन पानेवाले बच्चों को स्कुल का गणवेश और किताबें स्कुल की ओर से दी जाए बावजूद इसके स्कूल की ओर से इस आदेश को नहीं माना जा रहा है. जिसके कारण गुस्साएं पालकों ने आरटीई एक्शन कमेटी के चेयरमैन मो. शाहिद शरीफ के नेतृत्व में शिक्षा उपसंचालक के खिलाफ प्रदर्शन कर उनका घेराव किया. इस दौरान सैकड़ों की तादाद में बच्चों के पालक मौजूद थे.

इस समय मांग की गई की स्कुल की ओर से पालकों से पैसे वसूलना बंद किया जाए, एनसीईआरटी को ही लागू किया जाए, कई स्कूलों की ओर से पालकों को धक्के मारकर भगा दिया गया था.

एन.के.एकडेमी स्कुल की ओर से 29 छात्रों को स्कुल से बाहर किया गया है, इन छात्रों को अब तक कोई भी स्कुल नहीं दी गई है बावजूद इसके शिक्षणाधिकारी चिंतामन वंजारी ने बेतुका बयान देते हुए कहा की स्कुल बंद हो गई है तो वे क्या करे.

इसके साथ ही मनोज स्कुल भी बंद हो गई वहां के बच्चों के पालक अभी तक एडमिशन के लिए भटक रहे है. इन सभी समस्याओ का ज्ञापन शाहिद शरीफ और बच्चों के पालकों की ओर से शिक्षा उपसंचालक सतीश मेंढे को ज्ञापन दिया गया. इस प्रदर्शन के बाद स्कुल कि ओर से भी गणवेश और किताबें नहीं देने के लिए प्रदर्शन किया गया था.