Published On : Fri, Nov 9th, 2018

तीन अलग – अलग जगह पकड़ी आरपीएफ ने शराब तस्करी

नागपुर: ट्रेन से ’’स्पेशल क्राईम डिटेक्शन टीम’’ द्वारा लावारिस हालत में शराब की कुल 146 बोतलें मिली, जिसकी कीमत 23817 रुपए आँकी गई है. जब्त माल को अग्रीम कार्यवाही के लिए नागपुर के राज्य उत्पादन शुल्क विभाग को सौंप दिया गया.

वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त ज्योति कुमार सतीजा के निर्देश पर उपनिरीक्षक जी.एस.एडले, प्रधान आरक्षक विवेक कनोजिया, आरक्षक विकास शर्मा द्वारा की गई कार्यवाही में 8 नवंबर को सुबह 11.30 बजे नागपुर स्टेशन पर गश्त के दौरान प्लेटफार्म नं.02 पर खड़ी ट्रेन नं. 16032 अंदमान एक्सप्रेस के पीछे के जनरल कोच से स्टाफ को एक बैग लावारिस हालत में दिखाई दिया. स्टाफ द्वारा आस – पास बैठे यात्रियों से पूछताछ करने पर किसी ने भी उक्त बैग पर अपना मालिकाना हक नहीं जताया. बैग लावारिस होने के कारण शक के आधार पर स्टाफ द्वारा उक्त बैग को खोलने पर उसके अंदर देशी व अंग्रेजी शराब की कुल 12 बोतलें मिलीं जिसकी कुल कीमत 2017 रुपए पायी गई.

Advertisement

इसी दिन दोपहर सवा दो बजे नागपुर स्टेशन पर गश्त के दौरान प्लेटफार्म नं.3 पर खडी ट्रेन नं. 12622 तमिलनाडू एक्सप्रेस के एस-6 कोच में एक बैग लावारिस हालत में दिखाई दिया। उसके अंदर मध्य प्रदेश निर्मित अंग्रजी शराब की कुल 100 बोतलें जिसकी कुल कीमत 6500 रुपये बरामद की गई. इसी ट्रेन के कोच नंबर एस-7 में भी एक बैग लावारिस बैग में अंग्रजी शराब की कुल 34 बोतलें मिली जिसकी कुल कीमत 15300 रुपये पाई गई.

Advertisement

इस पर उपनिरीक्षक जी.एस.एडले द्वारा पकडी गई कुल 146 बोतलें शराब जिसकी कीमत 23,817 रुपए को अग्रीम कार्यवाही हेतू राज्य उत्पादन शुल्क विभाग, नागपुर को सुपूर्द किया गया.

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement