| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Tue, Sep 25th, 2018

    नगरसेविका रुपाली ठाकुर के देवर ने की मनपा स्वास्थ्य कर्मी से मारपीट

    नागपुर: सफ़ाई कर्मचारी से मारपीट के मामले के विरोध में मनपा के कर्मचारी आंदोलन पर चले गए है। कर्मचारियों ने आरोपियों के ख़िलाफ़ सख्त कार्रवाई की माँग करते हुए मंगलवार को मनपा मुख्यालय के साथ सभी जोन कार्यालयों में प्रदर्शन किया। इस मारपीट में मनपा के स्वास्थ्य विभाग का स्थाई कर्मचारी नीलेश हाथीबेड़े गंभीर रूप से जख़्मी हुआ है जिसका अशोक चौक स्थित समर्पण हॉस्पिटल में ईलाज शुरू है। नीलेश की हालत अब भी गंभीर है और उसे आईसीयू में भर्ती रखा गया है। स्वास्थ्य कर्मी नीलेश के साथ हुई मारपीट मामले का मुख्य आरोपी प्रभाग 32 की नगरसेविका और वर्त्तमान में हनुमान नगर जोन की सभापति रुपाली ठाकुर का देवर विक्की ठाकुर है जो फ़िलहाल गिरफ़्त से बाहर है। घटना के समय नीलेश के साथ मौजूद अन्य कर्मचारियों ने बताया की सोमवार रात करीब साढ़े दस बजे वो और नीलेश शारदा चौक में मनपा द्वारा गणेश मूर्तियों के विसर्जन के लिए बनाये गए कृत्रिम टैंक से मट्टी निकालने का काम कर रहे थे। अन्य कर्मचारी टैंक में मौजूद थे जबकि नीलेश वाहन के पास ही था। इसी दौरान विक्की अपने सात-आठ साथियो के साथ वहाँ पहुँचता है और वाहन को हटाने के लिए कहता है। नीलेश ने विक्की को टैंक में दो घमेला मिट्टी होने की जानकारी देते हुए जल्द वाहन हटाने की बात कहीं इतने में विक्की को गुस्सा आ गया और उसने लातघूसों से उस पर हमला कर दिया। वहाँ मौजूद मनपा के अन्य कर्मचारियों ने बीच बचाव की कोशिश की लेकिन विक्की और उसके साथी भारी पड़े।

    नीलेश के चचेरे भाई और मनपा के स्वास्थ्य विभाग में ही सुपरवाईजर के पद पर कार्यरत अजय हाथीबेड़े ने बताया की जिस समय मारपीट की ये घटना हो रही थी उस समय सेनेटरी इंस्पेक्टर शेखर तेलंराते और मंगेश राऊत उपस्थित थे। मारपीट के बाद आरोपी वहाँ से खड़े हो गए। जिसके बाद घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

    ईलाके में विक्की ठाकुर मारपीठ और झगड़े के लिए कुख्यात बताया जा रहा है। उसकी इन हरकतों की वजह से उसकी भाभी नगरसेविका रुपाली और प्रशांत घर से अलग रहते है। साथी कर्मचारी से मारपीट की घटना से नाराज़ मनपा स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी मंगलवार सुबह से हड़ताल पर चले गए है। इन कर्मचारियों ने महापौर और मनपा आयुक्त और जोन 4 डीसीपी को ज्ञापन देकर आरोपियों के ख़िलाफ़ कठोर कार्रवाई की माँग की है।

    आरोपी देवर की करतूत से नगरसेविका ने झाड़ा पल्ला
    प्रभाग 32 से नगरसेविका रुपाली प्रशांत ठाकुर ने इस घटना पर खुद पुलिस से आरोपी विक्की के खिलाफ कार्रवाई करने की सिफारिश की है। उन्होंने काम में लगे मनपा के किसी कर्मचारी के साथ की गयी घटना को गलत ठहराया। रुपानी ने खुद डीसीपी ऑफिस जाकर अपने देवर के ख़िलाफ़ कार्रवाई की माँग की है। रुपाली के पति प्रशांत ठाकुर के मुताबिक उनका विक्की से बीते दो वर्ष से संबंध नहीं है। रोजाना के विवाद के चलते ही वो बीते दो वर्ष से घर से अलग किराये के घर में रह रहे है।

    दूसरी तरफ विपक्ष ने भी स्वास्थ्य कर्मचारी के समर्थन में खड़ा हो गया है। मनपा में नेता प्रतिपक्ष तानाजी वनवे ने स्वास्थ्यकर्मचारियो के आंदोलन को समर्थन दिया। उन्होंने खुद प्रदर्शनकारी मनपा कर्मियों के साथ महापौर से मुलाकात की,महापौर ने तुरंत ही पुलिस आयुक्त से चर्चा कर आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग की। महापौर से मुलाकात में कर्मचारी संगठन ने महापौर को जानकारी दी कि जब तक आरोपी गिरफ्तार नहीं होता कर्मचारी काम बंद आंदोलन जारी रखेंगे। इसके बाद महापौर ने संबंधित वार्ड अधिकारी को मनपा की ओर से कर्मचारी हित में मामला दर्ज करवाने का निर्देश दिया।

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145