Published On : Wed, Jan 18th, 2017

आर बी आई में जबरन घुसने की कोशिश में कांग्रेसियों ने लाठियां खायीं

नागपुर: देश भर में आर बी आई के समक्ष प्रदर्शन करने के कांग्रेस के अभियान को नागपुर में साकार करते हुए आज दोपहर प्रदेश के वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं को लाठियां पड़ीं। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, पूर्व मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटिल और पूर्व केंद्रीय मंत्री विलास मुत्तेमवार संविधान चौक पर इस समय धरना दे रहे हैं, उनकी मांग है कि शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने वाले कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज करने वाले पुलिस कर्मियों को निलंबित किया जाए।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पांच सौ और हजार की नोट को चलन से किए जाने के फैसले के विरुद्ध कांग्रेस देश भर में सिलसिलेवार ढंग से विरोध प्रदर्शन कर रही है। आज उसी प्रदर्शन के अगले चरण के रुप में देश भर के आर बी आई दफ्तरों के समक्ष कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया।

नागपुर में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, पूर्व मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटिल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण, पूर्व केंद्रीय मंत्री विलास मुत्तेमवार के नेतृत्व में संविधान चौक स्थित आर बी आई कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने आर बी आई दफ्तर में प्रवेश करने की कोशिश की तो वहां तैनात पुलिस बल ने बिना किसी चेतावनी लाठी चार्ज करना शुरु किया, जिससे प्रदर्शनकारियों में अफरा-तफरी मच गयी और कुछ कार्यकर्ता और नेता घायल हो गए।
धरने पर बैठे नेताओं ने तीव्र शब्दों में लाठी चार्ज की निंदा की है और दोषी पुलिस कर्मियों के निलंबन तक धरने पर बैठे रहने का इरादा व्यक्त किया है।