Published On : Thu, Jan 3rd, 2019

MeToo पर बयान देने के बाद फंसी रानी, लोगों ने किया ट्रोल

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी मीटू मूवमेंट को लेकर अपने एक बयान के चलते सोशल मीडिया पर बुरी तरह ट्रोल हो गई हैं. साल 2018 में मीटू अभियान क्रांति की तरह बनकर आया. अब साल के आखिरी दिन एक बार फिर से मीटू सोशल मीडिया पर छाया हुआ है.

बॉलीवुड में लंबा वक्त बिता चुकी एक्ट्रेस रानी मुखर्जी ने मीटू को लेकर एक ऐसी बात कही है जिस पर वो ट्रोल हो गईं हैं. एक तरफ जहां अनुष्का शर्मा और दीपिका पादुकोण ने मीटू के जरिए महिलाओं के इस स्टैंड को सही ठहराया वहीं रानी ने कहा कि खुद को सुरक्षित रखने के लिए महिलाओ और लड़कियों के स्कूल में ही मार्शल आर्ट सिखा दिया जाना चाहिए. उनका ताकतवर होना ज्यादा जरूरी है.

रानी का कहना था की लड़कियों को अपनी सुरक्षा की जिम्मेदारी खुद लेनी होगी. इसपर दीपिका का कहना था की हम ऐसी नौबत ही क्यों आने दे की लड़कियों को अपनी सुरक्षा करनी पड़े.

अनुष्का ने कहा कि मीटू मूवमेंट से बदलाव आया है. लोगों में थोड़ा डर होना बहुत जरूरी है. घर के बाद कार्यस्थल आपके लिए सबसे पवित्र और सुरक्षित स्थान होना चाहिए. दीपिका और आलिया भी महिलाओं की इस मुहीम के पक्ष में दिखे लेकिन रानी सिर्फ लड़कियों को मार्शल आर्ट सिखाए जाने के प्वाइंट पर अडिग थीं. लोग उनके बयान को सुनने के बाद उनकी सोच पर सवाल उठा रहे हैं.

ट्विटर पर #RaniMukherji पर लोगों ने रानी के बयान की खूब निंदा की और उन्हें पिछड़ी सोच का बताया जा रहा है. वहीं एक दूसरे ट्वीट में किसी ने रानी पर कमेंट करते हुए कहा कि- अगर मूर्खता का कोई पर्याय है तो वो रानी मुखर्जी हैं.