Published On : Tue, Jun 12th, 2018

राहुल गांधी आज होंगे भिवंडी अदालत में पेश

मुबंई: महात्मा गांधी की हत्या में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) की कथित ‘संलिप्तता’ के आरोप से जुड़े अदालती मामले में आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी महाराष्ट्र के भिवंडी में मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश होंगे। इसके लिए वह सुबह ही मुबंई पहुंच गए हैं और मुंबई एयरपोर्ट पर उनके पार्टी के नेता संजय निरूपम ने मुलाकात की।

Advertisement

राहुल गांधी की ओर से पेश भिवंडी के फौजदारी वकील नारायण अय्यर के अनुसार, अदालत 2014 के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ आरोप तय कर सकती है। मानहानि मामला छह मार्च 2014 को एक चुनावी रैली में राहुल गांधी के कथित बयान से जुड़ा है, जिसमें आरएसएस को महात्मा गांधी की हत्या से जोड़ा गया था।

Advertisement

पिछले सप्ताह मुंबई कांग्रेस प्रमुख संजय निरूपम ने कहा था कि राहुल गांधी दिन में करीब 11 बजे यहां पास की भिवंडी अदालत में पेश होंगे। दो मई को अदालत ने गांधी से 12 जून को उसके सामने पेश होने को कहा था। आरएसएस के एक स्थानीय कार्यकर्ता राजेश कुंते ने यह मामला दर्ज कराया था। इधर, बताया जा रहा है कि राहुल गांधी मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश होने के बाद मुंबई में पार्टी से जुड़े कुछ कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे, जहां वे आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर रणनीति बना सकते हैं।

Advertisement

ऐसी भी खबरें हैं कि गांधी राकांपा नेता शरद पवार से भी मुलाकात कर सकते हैं, लेकिन कांग्रेस महासचिव और पार्टी के महाराष्ट्र प्रभारी मोहन प्रकाश ने इससे इनकार किया। उन्होंने बताया कि राहुल गांधी के आधिकारिक कार्यक्रम में पवार से मुलाकात शामिल नहीं है। कांग्रेस की ओर से गांधी केमहाराष्ट्र दौरे को लेकर जो ब्योरा जारी किया गया है उसके मुताबिक वह सुबह 11 बजे भिवंडी की अदालत पहुंचेंगे।

गांधी शाम चार बजे मुंबई के गोरेगांव में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह पार्टी के नगर सेवकों से संवाद करेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement