Published On : Fri, Feb 22nd, 2019

पुलवामा अटैक का असरः ‘नोटबुक’ और ‘कबीर सिंह’ भी पाकिस्तान में नहीं होंगी रिलीज

मुंबई. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के एक काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद बॉलीवुड के कई निर्देशकों ने अपनी फिल्मों को पाकिस्तान में रिलीज नहीं करने का फैसला किया है. सलमान खान की निर्माणाधीन फिल्म ‘भारत’ और अजय देवगन की ‘टोटल धमाल’ समेत कई फिल्मों की रिलीज रोके जाने के बाद अब फिल्म प्रोड्यूसर मुराद खेतानी ने भी गुरुवार को कहा कि उनकी फिल्म ‘नोटबुक’ पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी. इसके अलावा अभिनेता शाहिद कपूर की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘कबीर सिंह’ भी पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी. इसके पहले कृति सेनन और कार्तिक आर्यन की फिल्म ‘लुका-छुप्पी’ और ‘अर्जुन पटियाला’ फिल्म के भी पाकिस्तान में रिलीज होने पर रोक संबंधी खबरें आ चुकी हैं.

‘नोटबुक’ के प्रचार से जुड़े एक कार्यक्रम से इतर खेतानी ने बताया, ‘‘हम अपनी फिल्म ‘नोटबुक’ पाकिस्तान में रिलीज नहीं कर रहे हैं. हमारी आने वाली फिल्में ‘कबीर सिंह’ और ‘सेटेलाइट शंकर’ भी वहां रिलीज नहीं होगी.’ गौरतलब है कि फिल्म ‘नोटबुक’ को अभिनेता सलमान खान ने ही प्रोड्यूस किया है. इस फिल्म से गुजरे जमाने की अभिनेत्री नूतन की पोती प्रनूतन बहल फिल्मों की दुनिया में कदम रख रही हैं. इस फिल्म की कहानी कश्मीर की पृष्ठभूमि वाली है.

पुलवामा हमले के बाद हिंदी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कई निर्माता-निर्देशकों ने अपनी फिल्मों को पाकिस्तान भेजे जाने का फैसला रोक लिया है. ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन (AICWA) ने बीते दिनों देश में पाकिस्तानी कलाकारों के काम करने पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है. एसो. ने अपने बयान में कहा है कि वे पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करने वाले हर व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे. एआईसीडब्ल्यूए के महासचिव रोनक सुरेश जैन ने बीते दिनों कहा था कि हम हमारे फिल्म उद्योग में काम करने वाले पाकिस्तानी कलाकारों और अन्य कर्मियों पर पूर्ण प्रतिबंध की आधिकारिक घोषणा करते हैं. इसके बावजूद अगर कोई संस्था पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करने की जिद करती है तो उस पर एआईसीडब्ल्यूए प्रतिबंध लगा देगा और उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. देश पहले आता है, हम देश के साथ खड़े हैं.