Published On : Mon, Aug 26th, 2019

नवनीत एज्युकेशन लिमिटेड के ‘युवा’ ब्रैंड के अंतर्गत ‘गणेश स्पेशल लाँग बुक’ श्रृंखला का प्रकाशन

मुंबई : त्योहारों के इस मौसम का आनंद उठाने के लिए नवनीत एज्युकेशन लिमिटेड का ‘युवा’ विभाग पूर्णत: तैयार और उत्साहित है। इस सितंबर माह में गणेशोत्सव के निमित्त युवा ने ‘गणेश स्पेशल लाँग बुक’ की एक शृंखला प्रकाशित की है। वर्ष २०१६ में नवनीत द्वारा प्रस्थापित ‘युवा’ शैक्षणिक साहित्य के क्षेत्र में एक अग्रणी नाम है। इस स्टेशनरी ब्रैंड को विशेष रूप से भारतीय युवाओं के लिए तैयार किया गया है। बदलती जीवन शैली के अनुसार और विविध त्योहारों के औचित्य को साध्य करते हुए नवनीत सतत रूप से अपने उत्पादनों में नाविन्यपूर्ण बदलाव करता रहा है।

गणेश स्पेशल लाँग बुक की यह श्रृंखला विशेष रूप से गणेश चतुर्थी के लिए तैयार की गई है। ऐसी मान्यता है कि इस दिन भगवान गणेश की अपने भक्तों पर विशेष कृपा दृष्टि होती है। शिव-पार्वती के पुत्र गजमुखी गणपति बुद्धि, समृद्धि और सौभाग्य के देवता हैं।

युवा ने हमेशा भारत के युवाओं को ध्यान में रखा है, जो कल के पथनिर्माता हैं। नोटबुक शिक्षा का अत्यंत महत्त्वपूर्ण घटक है। अत: विभिन्न संकल्पनाओं और रुप-रेखाओं द्वारा नोटबुक के मुखपृष्ठ को विद्यार्थियों के लिए आकर्षक और रुचिकर बनाने के लिए नवनीत सतत प्रयत्नशील रहता है।

इस विषय में नवनीत एज्युकेशन लिमिटेड के स्टेशनरी विभाग के संचालक श्री. शैलेन्द्र गाला के विचार –

‘‘नवनीत ने हमेशा युवाओं को उनके लक्ष्यों को प्राप्त करने में सहायता की है और उन्हें सशक्त बनाने की दिशा में काम किया है। युवाओं की रचनात्मक अभिव्यक्ति को नवनीत ने सदैव बढ़ावा दिया है और इस वर्ष पुन: गणेश श्रृंखला के प्रकाशन द्वारा हमने इसे साह्य किया है। कलात्मक दृष्टिकोन वाला यह नया संस्करण गणेशोत्सव के प्रति हमारे प्रेम और उल्लास को व्यक्त करता है। इसी प्रकार प्रत्येक त्योहार को समर्पित आकर्षक एवं वैविध्यपूर्ण रुप-रेखा वाली नोट बुक प्रकाशित करने की परंपरा को जारी रखने के लिए हम तत्पर हैं।’’