Published On : Thu, Oct 4th, 2018

डेब्यु मैच में पृथ्वी शॉ ने जमाया शतक

Advertisement

राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे टेस्ट के पहले दिन लंच से पहले भारतीय टीम मजबूत स्थिती में पहुंच गई है. पृथ्वी शॉ(75 रन) के डेब्यू अर्धशतक और चेतेश्वर पुजारा(54 रन) की शानदार पारी की मदद से भारतीय टीम ने पहले सेशन में एक विकेट खोकर 133 रन बना लिए हैं.18 साल 329 दिन की उम्र में डेब्यू करने के साथ ही पृथ्वी शॉ ने टेस्ट करियर की अपनी पहली पारी में ही रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी है. पृथ्वी टेस्ट डेब्यू पारी में अर्धशतक लगाने वाले 27वें भारतीय बल्लेबाज़ बन गए हैं.

इतना ही नहीं इसके साथ ही वो भारत के लिए टेस्ट डेब्यू की पारी में अर्धशतक जमाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज़ भी बन गए हैं. उन्होंने 18 साल 329 दिन की उम्र में ये कमाल किया है. इससे पहले भारत के लिए सबसे कम उम्र में डेब्यू करते हुए अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड 20 साल 126 दिन की उम्र में अब्बास अली बेग के नाम था.पृथ्वी ने महज़ 56 गेंदों में 7 चौकों की मदद से अपने अंतराष्ट्रीय करियर का पहला अर्धशतक जमाया.

पृथ्वी की इस पारी की मदद से पहले ओवर में ही केएल राहुल(0 रन) का विकेट गंवाने के बाद भी टीम इंडिया ने मैच की शानदार शुरुआत की है. 3 रनों के स्कोर पर पहला विकेट गिरने के बाद शॉ और पुजारा ने बेहतरीन साझेदारी निभाई. लंच से पहले दोनों बल्लेबाज़ों ने मिलकर महज़ 24 ओवरों में 130 रन जोड़े और टीम के स्कोर को 133 रनों तक पहुंचा दिया. शॉ ने 11 चौकों के साथ 74 गेंदों में 75 रन बनाए. जबकि पुजारा ने 74 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 56 रनों का योगदान दिया. पुजारा ने अपने टेस्ट करियर का 19वां अर्धशतक पूरा किया.