| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Sat, Feb 3rd, 2018
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बच्चों के लिए लिखी किताब

    Exam Warrior, Modi
    नागपुर: परीक्षाओं के मौसम में तनाव से राहत के टिप्स दिलाने और कई प्रेरक प्रसंगों के हवाले से हौसला दिलाने वाली एक किताब शनिवार से बाजार में आएगी. इस किताब की खासियत है कि इसे पीएम नरेंद्र मोदी ने लिखा है. इसमें पीएम बच्चों को बताते हैं एग्जाम कोई जीने-मरने जैसी परिस्थिति नहीं है, इसलिए बहुत चिंता न करें. शनिवार को एक समारोह में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और एचआरडी मिनिस्टर प्रकाश जावडेकर इसे लॉन्च करेंगे. इस किताब का प्रकाशन पेंग्विन बुक्स ने किया है. 208 पेजों की किताब की कीमत 85 रुपये है. लॉन्च होने से दो दिन पहले इस किताब की ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो चुकी है.

    ‘एग्जाम वॉरियर्स’ नाम से प्रकाशित इस किताब में पीएम मोदी ने तीन स्तर पर स्टूडेंट को तनाव से बचाने और सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ाने के टिप्स दिए हैं. सबसे पहले पीएम मोदी ने विस्तार से बताया है कि किस तरह अंकों के पीछे न भागकर गुणवत्ता की पढ़ाई पर फोकस करें. इसके अलावा योग और दूसरे साधनों से परीक्षा के समय किस तरह खुद को तनाव से दूर करें. मोदी ने कुछ अपने और कुछ दूसरे महापुरुषों की जिंदगी के प्रसंगों से बताया गया कि किस तरह पढ़ाई से जुड़े तनाव को न सिर्फ दूर किया जाए बल्कि जीवन के पाठ को आसानी से पढ़ सकें.

    इस किताब में प्रधानमंत्री पद की ओर से मन की बात में किए गए संवाद को भी शामिल किया है. पीएम मोदी ने अब तक दो मन की बात में परीक्षा से जुड़े तनाव और इससे बचने के उपाय पर बात की है. इस किताब में अभिभावकों को भी कुछ सलाह दी गई है. पीएम मोदी 16 फरवरी को भी एक कार्यक्रम में देश के लाखों स्टूडेंट से लाइव बात करेंगे. दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में वह स्टूडेंट से बोर्ड परीक्षा से जुड़े मुद्दों पर सवाल-जवाब करेंगे. इस कार्यक्रम को पूरे देश के स्कूलों में भी लाइव प्रसारण करने की व्यवस्था की जा रही है.

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145