Published On : Mon, Nov 24th, 2014

वर्धा : 26 को राष्ट्रपति-राज्यपाल का आगमन प्रित्यर्थ तैयारी पूर्व नियोजन बैठक

Meeting about rashtrapati
वर्धा।
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी व महाराष्ट्र के राज्यपाल के 26 नवम्बर को वर्धा आगमन की पूर्व तैयारी नियोजन बैठक राज्य के गुप्तवार्ता विभाग के उप आयुक्त रंजन शर्मा ने आज जिलाधिकारी कार्यालय के सभागृह में ली. इस बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक अनिस पारस्कर, निवासी उपजिलाधिकारी सुनील गाढे, सेवाग्राम आश्रम प्रतिष्ठान के अध्यक्ष जयंत मटकर, शिक्षा मंडल के मंत्री संजय भार्गव के साथ महसूल व पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.
यहां जारी जिला सूचना कार्यालय की विज्ञप्ति के अनुसार, राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का बुधवार 26 नवंबर को दोपहर 2.40 बजे शिक्षा मण्डल के जी.एस. कॉमर्स कॉलेज के परिसर में सीधे उतरने की तैयारी की गई है. जहां हेलीपैड बनाया गया है. राष्ट्रपति विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद शाम 4.25 बजे रवाना हो जाएंगे. आवागमन की सम्पूर्ण सुरक्षा व अन्य तैयारियां को लेकर इस विशेष बैठक में पूर्ण जानकारी दी गई है.

महात्मा गांधी ज्ञान मंदिर, शिक्षा मंडल के शतक महोत्सवी कार्यक्रम व सेवाग्राम आश्रम में आगमन प्रित्यर्थ नियुक्त किए गए अधिकारियों व कर्मचारियों की सुरक्षा पास को तत्काल तैयार करने की बात बैठक में कही गयी.

पत्रकारों के लिए शिक्षा मण्डल के मुख्य कार्यक्रम के लिए सुरक्षा पास की जरूरत व उनके बैठने की व्यवस्था शिक्षा मण्डल की तरफ से किए जाने की सूचना दी गई. अधिकारी, कर्मचारी व आयोजक संस्थान के सभी प्रतिनिधियों व वाहन प्रवेश पास तैयार करने के लिए दो पासपोर्ट साइज चित्रों जिला पुलिस अधीक्षक के पास 24 नवम्बर तक भेजने संबंधी जानकारी भी दी गई.

इससे पूर्व जिला पुलिस अधीक्षक अनिल पारस्कर ने राष्ट्रपति के आवागमन की विविध विभागों द्वारा बंदोबस्त किए जाने संबंधी कार्यों की सूचना दी गई. विभाग प्रमुखों को दिए गए कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के आदेश भी दिए गए.