Published On : Thu, May 25th, 2017

आयुक्त, महापौर के किया सब्ज़ी और फूल मार्केट का दौरा


नागपुर:
 गुरुवार को महापौर और मनपा आयुक्त ने महात्मा फुले मार्केट का दौरा किया। बीते दिनों आग लगने की वजह से सब्ज़ी मार्केट की 42 दुकानें जलकर ख़ाक हो गयी थी। शहर के सब्ज़ी और फूल मार्केट में व्यवस्था का जायजा लेने के लिए महापौर नंदा जिचकार और आयुक्त अश्विन मुग्दल ने यह दौरा किया। इन दोनों ही मार्केट की व्यवस्था महानगर पालिका के अधीन होने के बावजूद यहाँ मूलभूत सुविधाओं का आभाव होने का आरोप स्थानीय व्यापारी लगाते रहे है। आज के दौरे के दौरान भी सब्ज़ी व्यापारियों की तरफ़ के व्यापारी संगठन के अध्यक्ष शेख हुसैन ने अपनी समस्याएं मनपा प्रशासन को गिनायी। हुसैन के मुताबिक़ शहर की जनता को बड़ी राहत इस सब्ज़ी मार्केट की वजह से मिल रही है यहाँ तक़रीबन हर दिन लगभग 20 हज़ार लोग अप्रत्यक्ष तौर से रोजगार पाते है बावजूद इसके इस मार्केट को बंद करने की साजिश हो रही है। उन्होंने आयुक्त से अपील की वह ऐसा न होने दे। मार्केट का प्रकरण कोर्ट भी गया था जहाँ से आये आदेश की प्रति भी आयुक्त को सौपी गयी।

व्यापारियों के संगठन ने आग से प्रभावित हुई दुकानों के मालिकों को मुआवजा देने की भी माँग की। अपने दौरे के तहत व्यापारियों का निवेदन स्वीकार करने के बाद मनपा आयुक्त ने कोर्ट के आदेश के मुताबिक कार्यवाही करने का भरोषा दिलाया। आयुक्त ने समस्याओं के निपटारे के लिए कृषि उत्पन्न बाजार समिति के अधिकारियो के साथ बैठक कर हल निकालने और मुआवजे के लिए जिलाधिकारी को पत्र लिखने का आदेश दिया। आयुक्त ने आग की घटना को नियंत्रण में लाने के लिए हाइट्रेंट हेड्रंट स्थापित करने, साफ सफाई पानी की व्यवस्था करने का आदेश भी अधिकारियों को दिए।


इस दौरे के दौरान नेता प्रतिपक्ष तानाजी वनवे, धंतोली जोन सभापति प्रमोद चिखले, नगरसेविका हर्षला साबले, अतिरिक्त आयुक्त रविंद्र कुंभारे, सहायक आयुक्त मिलिंद मेश्राम, धंतोली जोन के सहायक आयुक्त गणेश राठोड, कार्यकारी अभियंता सतीश नेरल, पूर्व महापौर मनोज साबले, रमन पैगवार, सामाजिक कार्यकर्त्ता जम्मू आनंद उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement