Published On : Fri, Jan 27th, 2017

पार्टी ही नहीं स्वतंत्र लड़ने की भी तैयारी कर रहे पार्टियों से टिकट की उम्मीद लगाए बैठे उम्मीदवार

NMC-Building
नागपुर:
21 फरवरी को होने जा रहे मनपा चुनावों की तैयारियां शुरू हो चुकी है। उम्मीदवारी अर्जियों के भरने का सिलसिला शुरू हो गया है। यही नहीं उम्मीदवारी ना मिलने पर न निर्दलीय लड़ने की भी तैयारियां की जा रही हैं। ऐसे में देखा जा रहा है कि कई उम्मीदवार पार्टी के साथ-साथ निर्दलीय चुनाव लड़ने का भी विकल्प साथ रख रहे हैं।

कांग्रेस और भाजपा उम्मीदवारों को टिकिट बांटने के दौरान खूब सावधानियां बरत रहे हैं। यही वजह है कि टिकट ना पानेवाले उम्मीदवारों में विद्रोह की भावना ना पैदा हो जाए इसलिए दोनों ही पार्टियां उम्मीदवारों की सूची 1 फरवरी को घोषित करेंगे। कांग्रेस की ओर से 1250 उम्मीदवार जबकि बीजेपी की ओर से 3002 उम्मीदवारों के साक्षातकार लिए जा चुके हैं।

इतनी बड़ी संख्या में उम्मीदवारों के साक्षातकार देने से दोनों ही बड़े दलों को कार्यकर्ताओं के बीच विद्रोह पैदा होने का डर बना हुआ है। अन्य दलों के उम्मीदवारों की सूची 31 जनवरी तक घोषित हो जाएगी। खास बात यह रहेगी कि उम्मीदवार एक से अधिक आवेदन भर सकता है। पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर ऑन लाइन अर्जियां भरते समय पंजियन भले ही हो जाए लेकिन ए-बी फार्म उन्हें अावेदन के अंतिम दिन देना होगा।