Published On : Tue, Feb 7th, 2017

Video: स्मार्ट सिटी की एक भी सड़क नहीं है स्मार्ट

नागपुर : नागपुर शहर स्मार्ट सिटी बनने की ओर अग्रसर है। शहर में मेट्रो रेल परियोजना की शुरुवात हो चुकी है। जिसका कार्य तेजी से आगे बढ़ रहा है। लेकिन मेट्रो की ओर ज्यादा ध्यान नागपुर महानगर पालिका दे रही है। जिसकी वजह से शहर की सभी सड़क खस्ता हाल होती जा रही हैं। यहां तक की शहर के मध्य भाग की सड़क भी बद से बदतर हो चुकी है। लोहा पुल से लेकर घाट रोड की सड़क वर्षों से खराब है। लेकिन किसी का भी ध्यान इस ओर नहीं जा रहा है। रोजाना इस सड़क से हजारों की तादाद में छोटे-बड़े वाहन वागमन करते हैं। जिसके कारण वाहनचालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

यही नहीं डालडा कंपनी चौक से लेकर मोक्षधाम की सड़क किनारे बनी गडर लाइन के कई जगह से ढक्कन टूटे हुए हैं। गड़र खुले पड़े है। प्रशासन की इस लापरवाही के कारण कभी भी गंभीर दुर्घटनाएं हो सकती हैं। लोहा पुल से लेकर गणेशपेठ एसटी स्टैंड तक साथ ही इसके डालडा कंपनी चौक से लेकर बैद्यनाथ चौक तक लगभग 2 किमी तक की सड़क पर बड़े बड़े गड्ढे पड़ गए हैं।

लेकिन मनपा के अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे है। शहर में कुछ जगहों पर नागपुर महानगर पालिका की ओर से सड़क के गड्ढे थोड़े-बहुत भर दिए जाते थे। लेकिन इस सड़क से गुजरने पर ऐसा ध्यान में आता है कि इस सड़क की मरम्मत काफी वर्षों से नहीं की गयी। शहर की इस सड़क से गुजरना और परेशान होना शहर के लोगों के लिए अब रोज का काम हो गया है।