Nagpur City No 1 eNewspaper : Nagpur Today

| | Contact: 8407908145 |
Published On : Sat, Mar 16th, 2019

प्रधानमंत्री गुजरात के होकर वाराणसी से चुनाव लड़ सकते हैं तो मैं नागपुर से क्यों नहीं लड़ सकता – नाना पटोले

नागपुर: शहर में विकास की चर्चा होती है. मनपा अब स्वायत संस्था नहीं रही है. यह घोटालों का शहर हो चुका है. मिहान की संकल्पना पूर्व मंत्री विलास मुत्तेमवार की थी. रामदेवबाबा को कौड़ी के भाव जमींन दी गई. जनता के मेहनत के पैसे लुटाए जा रहे हैं. सड़क का पानी लोगों के घरों में जा रहा है. केंद्रीय मंत्री गडकरी अपने आईक्यू की बात करते हैं तो फिर बरसात के समय सड़कों के कारण लोगों के घरों में कैसे पानी गया इसका जवाब वे दें. यह कहना है नागपुर लोकसभा के उम्मीदवार नाना पटोले का. वे सिविल लाइन स्थित प्रेस क्लब में पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे. इस दौरान पत्र परिषद में कांग्रेस के शहर प्रमुख विकास ठाकरे, विशाल मुत्तेमवार, ज्येष्ठ नगरसेवक प्रफुल गुडधे पाटिल, अभिजीत वंजारी, अतुल लोंढे मौजूद थे.

इस दौरान पटोले ने सत्तापक्ष और भाजपा नेताओं पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मनपा ने नागरिकों पर बोझ बढ़ाया है. करीब 10 प्रतिशत टैक्स बढ़ाया है. उन्होंने कहा कि गडकरी भी पैसों का हिसाब दें कि उन्होंने क्या क्या कार्य किए हैं. पटोले ने कहा कि शहीदों के नाम पर भाजपा वोट मांग रही है. पाकिस्तान और चीन को लगता है नरेंद्र मोदी ही प्रधानमंत्री बने. अरुणाचल प्रदेश तक चीन पहुंच चुका है. हमारे यहां चीन की वस्तुएं बिकती हैं. अजहर मसूद को क्लीन चिट देने का कार्य चीन ने किया है. पिछले दिनों हुए हमले में पकिस्तान और चीन का लिंक है. हमारे देश की न्याय व्यवस्था भी खतरे में है. क्योंकि इस सरकार में जजों को भी पत्र परिषद् लेनी पड़ी थी. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने रिज़र्व बैंक का रिज़र्व फंड 27 हजार करोड़ रुपए निकाले हैं. संविधान की रक्षा करना हमारी जिम्मेदारी है. अजहर मसूद को हमने रिहा किया और अटलबिहारी की सरकार ने उसे रिहा किया था.

गोंदिया भंडारा होने के बाद भी नागपुर से चुनाव लड़ने की बात पर उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी गुजरात के होकर वाराणसी से चुनाव लड़ सकते हैं तो वे तो महाराष्ट्र के ही हैं. नागपुर में उनका घर है उनके बच्चे यहां पढ़ते हैं. मेरा वोटिंग भी यहीं की है. उन्होंने अपने जीतने पर बताया कि मिहान को प्राथमिकता दी जाएगी. क्योंकि विदर्भ के विकास की ताकत मिहान है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में किसान, युवा और छोटे व्यपारियों की आत्महत्या बढ़ी है.

नागपुर की स्वास्थ सेवा खराब हो चुकी है. एम्स की एक इट भी नहीं लगाई गई है. शहर के नागरिकों पर जबरन टैक्स लगाया गया है. उन्होंने कहा कि उनके जीतने के बाद मिहान में रोजगार का निर्माण करेंगे और नागपुर से कांग्रेस ही लोकसभा का चुनाव जीतेगी . उन्होंने कहा कि शेडूइल्ड कास्ट के उत्तर नागपुर के 99 प्रतिशत लोगों ने उन्हें समर्थन दिया है. क्योंकि वे ज्यादा जागरुक हैं. खैरलांजी को लेकर मेरे खिलाफ विरोधकों ने वातावरण निर्माण किया है. 4 या 6 अप्रैल को कांग्रेस की नेता प्रियंका गांधी शहर में होगी.

उन्होंने कहा की वे पृथक विदर्भ के हमेशा से ही समर्थन में रहे हैं. भाजपा ने 2014 में अपने मैनिफेस्टो में पृथक विदर्भ की बात कही थी और अब विदर्भवादियों को मारने की बात करते हैं. क्योंकि अभी उन्हें घमंड आ चुका है. प्रधानमंत्री मेड इन इंडिया की बात करते हैं लेकिन सरदार वल्लभभाई पटेल का समारक चीन का है. पटोले ने प्रधानमंत्री के चाय बेचनेवाली बात पर कहा कि उन्होंने कभी भी चाय नहीं बेची है. सब मनगढ़त बाते हैं, पेट्रोल, डीजल के साथ ही महंगाई भी बढ़ चुकी है.

इस दौरान शहर अध्यक्ष विकास ठाकरे ने कहा कि नितिन गडकरी धापेवाड़ा के हैं और वे नागपुर से चुनाव लड़ते हैं. नाना पटोले को उम्मीदवार बनाने के बाद शहर के कोंग्रेसी कार्यकर्ताओं में ख़ुशी की लहर है. नाना को सभी ने मान्य किया है. गडकरी ने कोई भी विशेष काम नहीं किया है. नेता कभी कद्दावर नहीं होता, जनता कद्दावर होती है. नोटबंदी के बाद व्यापार बंद हो गया है. नाग नदी में बोट चलाने की बात कही गई थी. लेकिन वह भी जुमला ही निकली. इस दौरान विशाल मुत्तेमवार ने कहा कि लोकतंत्र की शुरुआत हो चुकी है. कल नाना पटोले के आगमन पर उनका नागपुर शहर के कांग्रेस की ओर से जोरदार स्वागत किया गया था.

Stay Updated : Download Our App
Mo. 8407908145