Published On : Mon, Sep 26th, 2022
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

राज्य को गड्ढा मुक्त करने का प्रण

Advertisement

– अक्टूबर से शुरआत करेंगी राज्य लोककर्म विभाग 500 करोड़ खर्च होंगे व् नई सड़कों के लिए 750 करोड़ करने की योजना

नागपुर – नवंबर माह में राज्य की सड़कों पर पड़े गड्ढों से नागरिकों को बचाने का काम होगा। बरसात का मौसम खत्म होते ही एक अक्टूबर से गड्ढों की मरम्मत का काम शुरू कर दिया जाएगा। नवंबर के अंत तक सभी गड्ढों का काम पूरा कर लिया जाएगा। इस काम पर करीब 500 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे।

लोक निर्माण विभाग के सचिव सतीश सालुंखे ने कहा कि राज्य राजमार्गों और जिला सड़कों पर गड्ढों को भरने का काम अक्टूबर से शुरू किया जाएगा और नवंबर के अंत तक सभी सड़कों को यातायात के लिए अच्छी स्थिति में ला दिया जाएगा. बारिश और खराब काम के कारण राज्य में कई जगहों पर सड़कें बह गई हैं. इस साल गड्ढों के कारण हुए हादसों में कई लोगों की जान जा चुकी है।

पिछले सप्ताह हुए अभियंता दिवस कार्यक्रम के दौरान लोक निर्माण मंत्री रवींद्र चव्हाण ने विभाग के अभियंताओं को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि ‘हमारी गलतियों के कारण सड़कों पर गड्ढे हो रहे हैं.’ उसके बाद सालुंखे ने बताया कि वार्षिक मरम्मत निधि से गड्ढों को भरने का कार्य तत्काल निर्णय लेकर शुरू किया जायेगा.

इस दौरान कुल मिलाकर करीब 98 हजार किलोमीटर सड़कें राजमार्ग और जिला राजमार्ग के 35 से 40 % गड्ढे बुझाने के लिए करीब 500 करोड़ रुपए खर्च होंगे।नई सड़कों के निर्माण कार्य के लिए वर्ष 2022-23 के लिए नाबार्ड से 750 करोड़ रुपये की राशि उपलब्ध होगी.