Published On : Sat, Dec 25th, 2021
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

नाइट कर्फ्यू-पार्टी बैन.. लागू हो गईं तमाम पाबंदियां, जानें आपके राज्य में हैं नए नियम

Advertisement


COVID-19 के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron variant in India) की दहशत को भांपते हुए राज्य सरकारों ने नई गाइडलाइन जारी की हैं और तमाम पाबंदियां लागू कर दी हैं. महाराष्ट्र में BMC ने क्रिसमस और नए साल की पार्टियों पर बैन लगा दिया है तो वहीं मध्य प्रदेश के बाद अब हरियाणा, गुजरात, यूपी समेत दूसरे राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में रात्रिकालीन कर्फ्य (Night CUrfew) घोषित कर दिया गया है. इसके अलावा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सरोजनी नगर मार्केट (Sarojini Nagar) में बढ़ती भीड़ के मद्देनजर ऑड-ईवन नियम अपनाने का फैसला हुआ है. जानिए, अपने-अपने राज्यों का अपडेट…

महाराष्ट्र कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए BMC आयुक्त ने नए साल की पार्टियों पर प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी कर दिया है. इसमें खुली या बंद जगहों पर लोगों के इकट्ठा होने की मनाही है. यह आदेश आज रात 12 बजे से लागू हो गया है.

इससे पहले, महाराष्ट्र सरकार की ओर से जारी नई गाइडलाइन में सभी सार्वजनिक स्थानों पर रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक 5 से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगाया गया है. इसके अलावा जिम, स्पा, होटल, थिएटर और सिनेमा हॉल के लिए 50% क्षमता प्रभावी हो गई है.

एमपी
मध्य प्रदेश सरकार ने गुरुवार को एहतियात के तौर पर राज्य में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रात का कर्फ्यू लगा दिया और लोगों को COVID-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने की सलाह दी है. साथ ही उज्जैन की विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकाल की भस्मारती में भी लोगों को प्रतिबंधित कर दिया गया है.

नई दिल्ली
हाईकोर्ट के संज्ञान के बाद दिल्ली की सरोजनी नगर मार्केट 25 और 26 दिसंबर के वीकेंड पर ऑड ईवन के हिसाब से काम करेगी. यानी शनिवार 25 दिसंबर और रविवार 26 दिसंबर को यहां पर दुकान ऑड ईवन के आधार पर खुलेंगी. सरोजनी नगर मार्केट में भारी भीड़ की तस्वीरें वायरल हो रही थीं, जिसके बाद प्रशासन और ट्रेडर्स के बीच बैठक हुई और यह फैसला लिया गया.