Published On : Tue, Aug 24th, 2021

इलेक्ट्रिक बस आपूर्ति करने में आनाकानी कर रही OLECTRA

– परिवहन सभापति बंटी कुकड़े ने फटकारा,कहा पहली खेप ऑक्टोबर तो दूसरी व अंतिम खेप दिसंबर में चाहिए

नागपुर – स्थानीय सांसद व केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के प्रयासों से योजना आयोग द्वारा अनुदानित 40 बसों को खरीदने का कार्यादेश मनपा प्रशासन ने महीनों पहले OLECTRA GREENTECH LIMITED,HYDERABAD को दिया था.लेकिन आजतक एक भी बसों की आपूर्ति की,उलट LETTER BOMB डाल-डाल कर टाला जा रहा.

कल सोमवार को OLECTRA GREENTECH LIMITED के SALES HEAD VIJAY MEDIKONDA ने मनपा में परिवहन सभापति बंटी कुकड़े से मुलाकात की और तय रणनीति के तहत बस आपूर्ति के लिए अतिरिक्त समय की मांग दोहराई।इस पर सभापति कुकड़े झल्ला गए और MEDIKONDA को साफ़-साफ़ कह दिया कि इलेक्ट्रिक बसों की पहली खेप ( 15 से 20 बसों) अक्टूबर तक तथा दूसरी और अंतिम खेप दिसंबर तक अविलंब पूर्ति करें,अन्यथा नियमानुसार ACTION लिया जाएगा,जिसके जिम्मेदार OLECTRA GREENTECH LIMITED प्रबंधन की होगी।

याद रहे कि उक्त कंपनी को मनपा प्रशासन ने केंद्र सरकार से मिली अनुदान कई माह पूर्व दे चुकी है.इन्हें मिले CONTRACT के हिसाब से 40 ELECTRIC BUS के लिए DEPO भी तैयार करनी है,इन्हें वाठोड़ा में जगह भी दिया गया है लेकिन वे मनमाफिक जगह के लिए जिद्द कर रहे.
सूत्र बतलाते है कि मनपा प्रशासन ने OLECTRA GREENTECH LIMITED द्वारा टेंडर लेने के बाद RATE NEGOTIATION के लिए तब खुद आयुक्त ने आमंत्रित किया था,लेकिन तत्कालीन परिवहन विभाग के जिम्मेदार अधिकारी ने उनके RATE NEGOTIATION के पहले ही उन्हें WORKORDER दे दिया था,यह भी जाँच का विषय हैं.

इतना ही नहीं इसी कंपनी ने इसके पूर्व 6 बसों की आपूर्ति की,जिसमें से छठवीं बस सालभर बाद काफी आनाकानी के बाद आपूर्ति की.
OLECTRA GREENTECH LIMITED का TRACK RECORD इतना ख़राब है कि पहले 6 बसों को संचालन का भी ठेका लेने के बाद समय पर कर्मियों को वेतन न देने के कारण एक-दो दफे बसें खड़ी करने की नौबत आ चुकी थी.

उक्त मामलें को लेकर NAGPUR TODAY ने OLECTRA GREENTECH LIMITED के SALES HEAD VIJAY MEDIKONDA से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया।

अब देखना यह है कि सभापति कुकड़े के फटकार का क्या असर होता है,संभवतः आज कोई ठोस जवाब देने के बाद ही OLECTRA GREENTECH LIMITED के SALES HEAD VIJAY MEDIKONDA अपने सहयोगियों के संग हैदराबाद लौटेंगे,अगर सभापति कुकड़े को समाधान नहीं हुआ तो यह भी देखने योग्य होगा कि वे क्या ACTION लेते है या नहीं…..