Published On : Tue, Aug 17th, 2021

पुलिस आयुक्त के आदेशों की अधिकारी उड़ा रहे धज्जियां

– कोराडी , कामठी, पारडी, नंदनवन ,हुडकेश्वर थानों की हद से बिना रॉयल्टी एवं ओवरलोड रेती के ट्रक शहर में बेजिझक प्रवेश कर रहे

नागपुर – नागपुर के पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार द्वारा सभी थानों के अधिकारियों को आदेश दिया गया है कि नागपुर शहर में अवैध धंधों पर पूरी तरह अंकुश लगाएं साथ ही नागपुर शहर में हो रहे अवैध रेती परिवहन पर कड़क कार्यवाही करने के आदेश दिये है । परंतु कुछ अधिकारी उनके आदेशो की धज्जियां उड़ा रहे है। नागपुर शहर में पड़े पैमाने में कोराडी , कामठी, पारडी, नंदनवन ,हुडकेश्वर थानों की हद से बिना रॉयल्टी एवं ओवरलोड रेती के ट्रक शहर में बेजिझक प्रवेश कर रहे है ।ओवरलोड व अवैध रेती से लबरेज नागपुर शहर में अधिकतर गाड़िया कोराडी पुलिस स्टेशन के सामने से गुज़रती है , फिर भी अवैध रेती परिवहन पर कोराडी पुलिस अंकुश लगाने में आनाकानी कर रही और ये समझ से परे है ।

Advertisement

इन दिनों रेत का अवैध कारोबार जोरों पर चल रहा है। रोजाना सैकड़ों ट्रक और ट्रैक्टर सिंध नदी से अवैध रूप से रेत लेकर शहर आ रहे हैं। इसके अलावा रेत माफिया के लोगों बारीश में रेत का अवैध डंप(जमा) कर रहे है ताकि उसकी कालाबाज़ारी कर सके। सफेदपोशों द्वारा रेत का कारोबार काफी बड़े स्तर पर किया जा रहा है। हैरानी की बात यह है कि अधिकतर रेती से भरे ट्रक बिना रॉयल्टी एवं ओवरलोड कोराडी थाने के सामने से गुज़रते हुए शहर के अंदर रोजाना प्रवेश कर रहे है।

Advertisement

जिसकी जानकारी जिलाधिकारी कार्यालय,पुलिस और माइनिंग विभाग के अधिकारियों को होने के बाद भी उनके द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है । जिससे शहर में रेत माफियाओं के हौसले ओर भी बुलंद होते नजर आ रहे है । वहीं अवैध रेती परिवहन और ओवरलोड से सड़क मार्ग जर्जर हो रहे हैं । इससे शासन को लाखों रुपए राजस्व का नुकसान हो रहा है।

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement