Published On : Sat, Aug 14th, 2021
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

NVCC द्वारा एयरपोर्ट डायरेक्ट को एयरपोर्ट में कोविड नियमों संबंधित समस्याओं पर ज्ञापन

नागपुर: विदर्भ के 13 लाख व्यापारियों की शीर्ष व अग्रणी संस्था नाग विदर्भ चेंबर आॅफ काॅमर्स के सहसचिव व नागरिक विमानन समिती के संयोजक श्री स्वप्निल अहिरकर ने चेंबर की ओर से एयरपोर्ट डायरेक्टर श्री. एम.ए. आबिदजी रूही को चेंबर की लंबे समय की मांग को ध्यान रखते हुये नागपुर-कोल्हापुर विमान सेवा शुरू करवाने हेतु धन्यवाद दिया तथा एयरपोर्ट परिसर में विमान तक यात्रियों तक लाने ले जानी वाली बसों में यात्रियों को हो रही परेशानियों से संबंधित समस्याओं हेतु ज्ञापन दिया।

श्री स्वप्निल अहिरकर ने एयरपोर्ट डायरेक्टर श्री एम.ए. आबिदजी रूही को बताया कि नागपुर में कोरोना संक्रमण के कारण जनता एवं व्यापारी वर्ग मार्च 2021 से 4 महीनों से लाॅकडाउन में रहा है। जिसके कारण शहर की अर्थव्यवस्था बहुत अधिक खराब हो गयी है। राज्य सरकार ने अब जनमानस को प्रतिबंधों में रियायतों को बढ़ाते हुये विमान द्वारा आवागमन में भी छुट दे दी है। जिसके कारण प्रतिदिन विमान द्वारा आने-जाने वाले यात्रियों की संख्या में वृद्धि हो रही है। एयरपोर्ट में बसो या टैक्सियों से यात्रियों में विमान तक ले जाते है किंतु वर्तमान में ऐसा देखने में आ रहा है कि इन बसों में एयरपोर्ट प्रशासन द्वारा कोविड नियमों की अवहेलना की जा रही है। इन बसो में कोविड नियमों के अनुसार तय संख्या से अधिक यात्रियों को बैठाया जा रहा हैं। यह बसंे वातानुकूलित होती है और इस तरह अधिक संख्या में यात्रियों को बैठाना, कोविड संक्रमण को खुला आमंत्रण देना है।

जनमानस के सहयोग एवं शासन-प्रशासन के प्रयासों से बहुत परेशानियों के बाद नागपुर शहर में कोरोना संक्रमण नियंत्रित हुआ है। नागपुर की जनता यह नहीं चाहती कि शहर में पुनः कोरोना संक्रमण फैले और जनमानस को पुनः लाॅकडाउन की परिस्थितियों का सामना करना पड़े। उन्होंने श्री आबिदजी से निवेदन किया वे है एयरपोर्ट परिसर में इन बसों में सरकारी दिशा-निर्देशों की सख्ती से पालन कराने की व्यवस्था कराये तथा साथ ही एयरपोर्ट में बाहर से आने वाले यात्रियों की नियमित कोविड जांच भी होनी चाहिये।

श्री एम.ए. आबिदजी रूही ने चेंबर के श्री स्वप्निल अहिरकर से विस्तृत चर्चा करने के बाद आश्वासन दिया कि वे विमान यात्री बसों में एयरपोर्ट प्रबंधन द्वारा कोविड नियमों के सख्ती से पालन कराने की व्यवस्था करायेंगे।

उपरोक्त जानकारी प्रेस विज्ञप्ति द्वारा उपाध्यक्ष श्री अर्जुनदास आहुजा ने दी।