Published On : Sat, Jun 6th, 2020

NRHA ने मनपा से होटलों को खोलने की अनुमति देने का निवेदन किया

Advertisement

नागपुर– नागपुर रेसिडेंशियल होटल्स असोसिएशन (NRHA) के प्रतिनिधिमंडल ने अध्यक्ष तेजिंदर सिंग रेणु के नेतृत्व में राम जोशी – अतिरिक्त आयुक्त, नागपुर महानगर पालिका (NMC) से भेंट कर, विस्तृत चर्चा करते हुए ज्ञापन सौंपा.NRHA के अध्यक्ष तेजिंदर सिंग रेणु ने नागपुर को लॉकडाउन के सख्त प्रावधानों के तहत कोविड -19 महामारी से नियंत्रण में रखने के लिए, NRHA की ओर से मनपा का हार्दिक आभार व्यक्त किया .

रेणु ने कहा कि मनपा द्वारा दिनांक 01.06.2020 को जारी आदेशानुसार होटलों को दिनांक 30.06.2020 तक वर्जित श्रेणी में रखा गया है. परंतु कर्मचारियों के वेतन, अन्य निश्चित खर्चो और भुगतान आदि के चलते होटल व्यवसायियों को अत्याधिक आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है . अतः NRHA उन्होंने मनपा से विनम्रतापूर्वक अनुरोध किया है कि इस ‘मिशन स्टार्ट अगेन’ में होटलों को खोलने की अनुमति दी जानी चाहिए, हालांकि हम लॉकडाउन के दौरान होम डिलीवरी किचन को अनुमति देने के निर्णय की सराहना करते है.

Advertisement

रेणु ने कहा कि हम मानते कि मनपा आदेश के अनुच्छेद 8 में उल्लेखित श्रेणियों को भीड़ से बचने के लिए वर्जित रखा गया है, हालांकि प्रशासन द्वारा रेसिडेंशियल होटलों के लिए अलग प्रक्रिया अपनाने की आवश्यकता है, क्योंकि आमतौर पर कमरे में केवल एक या दो व्यक्ति ही होते है तथा चेक-इन, चेक-आउट प्रक्रिया में भी अत्याधिक भीड़ नही होती . वर्तमान में लॉकडाउन पूरी तरह नही हटाया गया है, परंतु नागपुर में चिकित्सा कारणों, सरकारी अधिकारियों, आईटी क्षेत्रों तथा व्यापार के लिए धीरे धीरे यात्री आ रहे है, जिन्हें हमे कमरे देना आवश्यक है .

NRHA ने अतिरिक आयुक्त को आश्वस्त किया कि होटल में आने वाले मेहमानों और कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए गृह मंत्रालय, पर्यटन मंत्रालय और नागपुर महानगर पालिका द्वारा निर्देशित सभी निर्धारित दिशानिर्देशों और मानक ऑपरेटिव प्रक्रियाओं (SOP) का पुर्णतः पालन किया जाएगा.

अतिरिक्त आयुक्त राम जोशी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा जारी आदेश 30 जून तक होटल और रेस्टॉरेंट खोलने की अनुमति नहीं देता है, अतः मनपा भी इसकी अनुमति नहीं दे सकता. उन्होंने आश्वासन दिया कि मनपा NRHA की इस मांग को उचित टिप्पणी के साथ राज्य सरकार तक पहुचाएगा .भेंट के दौरान NRHA के प्रतिनिधिमंडल में प्रकाश त्रिवेदी – निवर्तमान अध्यक्ष, डॉ गणेश गुप्ता – उपाध्यक्ष तथा नितिन त्रिवेदी – सहसचिव उपस्थित थे.

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement