Published On : Tue, Nov 15th, 2016

अब जिलाधिकारी कार्यालय में भी बदले जायेगे नोट

collectorate-office
नागपुर :
 500 और हजार के नोट को बदलने को लेकर जनता हो रही दिक्कतों को देखते हुए अब जिलाधिकारी ने कई जगहों पर कैश एक्सचेंज काउंटर खोलने का आदेश दिया है। आम जनता की तकलीफ को देखते हुए जिलाधिकारी कार्यालय, मनपा के सभी झोन कार्यालय और ग्रामीण भाग में बाजार समिति के कार्यालय में कैश एक्सचेंज काउंटर खोले जाने की जानकारी जिलाधिकारी ने दी।

जिलाधिकारी कार्यालय में एक्ससिस बैंक, इलाहाबाद बैंक और पोस्ट ऑफिस का एक काउंटर खोला भी जा चुका है जिसका उद्घाटन खुद जिलाधिकारी सचिन कुर्वे ने दी। सरकार के फैसले के बाद बैंको में पुराने नोटों को बदलवाने के लिए लोगो की भीड़ उमड़ पड़ी है। जनता को पैसे बदलने के लिए सहूलियत देने और बेहतर व्यवस्था बनाने की दृस्टि से यह फैसला लिया गया है। शहर में मनपा के सभी 11 जोन कार्यालय में बैंक और पोस्ट ऑफिस के काउंटर लगाए जायेगे। साथ की जिले की सभी बाजार समितियों के दफ्तर में भी इसी तरह की व्यवस्था की जाएगी।

जिलाधिकारी सचिन कुर्वे ने नागरिको को संयम बरतने की अपील करते हुए की गयी व्ययस्था का लाभ लेने की सलाह दी है। जिलाधिकारी के मुताबिक जनता को तकलीफ से बचाने के लिए इस व्यवस्था को और विस्तार दिया जायेगा। इसके अलावा पांचपावली पुलिस थाने में भी मोबाइल कैश एक्सचेंज काउंटर खोले जाने की जानकारी उन्होंने दी।