Published On : Thu, May 25th, 2017

अब विद्यार्थी देंगे अपने कॉलेज की ‘ऑनलाइन फीडबैक’

Advertisement

Nagpur University

नागपुर : राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय की ओर से अब फीडबैक योजना की शुरुवात की जा रही है. दो से तीन दिनों में नागपुर विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर इसे अपलोड किया जाएगा. इसके तहत विश्वविद्यालय के अधीन आनेवाले कैंपस, एलआईटी और लॉ कॉलेज के विद्यार्थी फीडबैक के तौर पर अपने विभाग से सम्बंधित जानकारी इसमें अपडेट कर सकेंगे. नागपुर विश्वविद्यालय के अधीन करीब साढ़े तीन हजार विभाग है. इस फीडबैक में प्रत्येक विद्यार्थी को यह बताना होगा की उन्हें कॉलेज कैसा लगा, विभाग में कौनसी मुख्य समस्या है, प्रत्येक शिक्षक और व्यवस्थाओं को लेकर भी विद्यार्थी अपनी राय और सुझाव इस फीडबैक में अपलोड कर सकेंगे.

इसमें रजिस्ट्रेशन करने के लिए विद्यार्थियों को अपना एनरोलमेंट नंबर इसमें डालना होगा .जिसके माध्यम से यह ओपन हो जाएगा. जिसके बाद विद्यार्थी आसानी से कहीं से भी ऑन लाइन अपना फीडबैक दे सकते है. हर वर्ष नया सत्र जून से और पुराना अप्रैल – मई महीने समाप्त में होता है. इन्ही दो महीनों में विद्यार्थियों को यह फीडबैक भरकर देना होगा.

Advertisement
Advertisement

इस बारे में राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय के कुलगुरु डॉ. सिद्दार्थविनायक काणे ने बताया कि नागपुर विश्वविद्यालय ने फीडबैक योजना के तहत एक अच्छी शुरुआत की है. सभी कॉलेजों का अपना फीडबैक होता है. उन्होंने बताया कि नैक की ओर से यह व्यवस्था अनिवार्य की गई है. विद्यार्थियों का फीडबैक लेने से उनकी राय और सुझावों की समीक्षा की जाएगी और विश्वविद्यालय में सुधार किया जाएगा.

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement