| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Thu, Jul 9th, 2020

    अब यात्रियों को कोविड प्रतिबंधक गियर्स एवं बेड रोल वेंडिंग कियोस्क की सुविधा मिलेगी

    नागपुर मंडल के आठ रेलवे स्टेशन पर मिलेगी सेवा

    नागपुर– मध्य रेलवे के नागपुर मंडल में कोविड – 19 महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए नागपुर मण्डल के आठ रेलवे स्टेशन पर अब रेल यात्री को कोविड प्रतिबंधक गियर्स एवं बेड रोल वेंडिंग कियोस्क की सुविधा उपलब्ध होगी. इसका करार मंडल रेल प्रबंधक सोमेश कुमार के मार्गदर्शन में कोविड – 19 कोरोना की महामारी को रोकथाम के लिए पांचवा इनोवेटिव अर्निंग कॉन्ट्रैक्ट दिनांक 07 जुलाई 2020 को दिया है.

    नागपुर रेल्वे स्टेशन पर रिकार्ड 24 घंटे के भीतर अनुबंध की सभी औपचरिकताओ को पूरा करने के लिए नागपुर मण्डल के अधिकारी और वाणीज्य टिम ने अथक प्रयास किया परिणाम स्वरूप नागपुर रेल्वे स्टेशन के प्लाट फार्म क्रमांक 2/3 पर कोविड प्रतिबंधक गियर्स एवं बेड रोल वेंडिंग कियोस्क स्थापित कर के इसकी शुरुवात की गयी. जिसमे पी.पी.ई किट, मास्क, फेस शील्ड, Gloves, Sanitizer बोतल, बेड रोल, कोविड किट आदि साहित्य रहेंगे.

    कियोस्क के माध्यम से बेड रोल की बिक्री जो रुपए 100 से लेकर रुपए 200 तक के मुल्य मे बेचा जाएगा ये रेल यात्री की सुविधा के लिए महत्वपूर्ण है. मेसर्स मेडिकेअर सोल्युशन,पुणे द्वारा रेल यात्रियो को फ्री मे बॉडी टेम्परेचर और शरीर के ऑक्सीज़न की मात्रा की जाँच की जाएगी .

    नागपुर मण्डल अभिनव विचारो को लागू करने के लिए अनुकूल वातावरण प्रदान किया जाता है रेल प्रशासन की और से अनुबंध को जल्द से जल्द पूरा करने मे सहकार्य किया जाता परिणाम स्वरूप लॉक डाउन के दरम्यान नागपुर मण्डल मे 8 अनुबंध स्वीकृत किए है . कोरोना के महामारी के सामुदायिक प्रसार को रोकने के लिए मध्य रेल पर अपनी तरह का पहला अनुबंध है यह एकमहत्वपूर्ण यात्री सुविधा होगी जो रेल यात्रियों को यात्रा के दौरान उपयोग कर सकते है .

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145