Published On : Mon, Jun 29th, 2020

नागपुर के लोग ही नहीं ‘ बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को भी भेजे गए हजारों रुपए के बिजली बिल ‘

नागपुर– नागपुर शहर में लॉकडाउन के बाद जिस तरह से जून महीने में बिजली के बिल भेजे गए है. उससे हरएक नागरिक परेशान हो गया है. बिजली के बिल हजारों रुपयों में है. कई राजनैतिक पार्टियों की ओर से बिजली बिल को लेकर प्रदर्शन भी किया गया. आम आदमी पार्टी, विदर्भ राज्य आंदोलन समिति की ओर से भी बिजली बिल जलाकर विरोध किया गया है. ‘ फेसबुक ‘ के माध्यम से भी शहर के नागरिक बिजली बिल का विरोध कर रहे है.

नागरिक मांग कर रहे है की तीन महीने का बिजली का बिल माफ़ किया जाए. हालांकि बिजली बिल कम करने को लेकर सरकार ज्यादा गंभीर दिखाई नहीं दे रही है. शहर के सभी बिजली केन्द्रो पर नागरिकों की काफी भीड़ सुबह से ही दिखाई दे रही है. इलेक्ट्रिसिटी ऑफिसेस में कर्मचारियों और अधिकारियो की ओर से ग्राहकों को प्रतिसाद नहीं देने से और बिजली बिल में किसी भी तरह का समाधान नहीं करने की वजह से कई जगहों पर हाथापाई की घटनाएं भी सामने आयी है. लॉकडाउन के बाद केवल नागपुर शहर में ही नहीं मुंबई में भी नागरिकों को काफी बिजली बिल भेजा गया है. इनमे बॉलीवुड सेलेब्रिटी भी शामिल है. एक्ट्रेस रेणुका शहाणे को भी काफी बिल आया है और तापसी पन्नू ने भी बिजली बिल की समस्या को ट्विटर पर शेयर किया है.

रेणुका शहाणे ने ट्विटर पर लिखा- ‘मेरा बिजली का बिल मई 8 को 5510 रुपए आया, वहीं जून में मेरा बिल 29,700 रुपये आया. उस बिल में आपने मई और जून दोनों का जोड़ दिया. लेकिन आपने उस बिल में मेरा मई का बिल 18080 रुपये दिखाया है. मेरा बिल 5510 रुपये 18080 रुपये कैसे हो गया? उनके इस इस ट्वीट पर लोगों की ताबड़तोड़ प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं. किसी ने उन्हें आवाज उठाने और धरने पर बैठेने जैसी सलाहें दी हैं तो किसी ने अपने बढ़े हुए बिजली के बिल के बारे में बताया है.

एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने भी अपने बिजली के बिल को लेकर शिकायत की थी. उन्होंने बिल का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए अडानी इलेक्ट्रिसिटी को टैग किया था और लिखा था कि ‘लॉकडाउन को तीन महीने ही हुए हैं और मुझे हैरानी है कि पिछले एक महीने में मैंने ऐसे कौन से नए उपकरण का इस्तेमाल किया है या मैं खरीदकर लाई हूं जो मेरा बिजली का बिल इतना बढ़ा हुआ आया है. आप किस तरह से हमसे बिजली का बिल चार्ज कर रहे हैं?