Published On : Sat, Aug 6th, 2016

महापौर प्रवीण दटके ,संदीप जोशी समेत 22 लोगो के खिलाफ गैर जमानती वॉरेंट जारी

Nagpur-Leaders

महापौर प्रवीण दटके , नगरसेवक संदीप जोशी , गिरीश देशमुख समेत कुल 22  लोगो के खिलाफ जेएमएफसी कोर्ट  ने गैरजमानती वारेंट जारी किया है। इस सभी पर अदालत की अवमानना का आरोप लगाते हुए न्यायाधीश शर्मा ने गैरजमानती वॉरेंट जारी किया है।

वर्ष 2003 में नागपुर महानगर पालिका की आम सभा के दौरान महल स्थित टॉउन हॉल में तोड़फोड़ कर सरकारी संपत्ति के नुकसान का आरोप है। 26  मार्च 2003 को हुई इस घटना के बाद मनपा के तत्कालीन सचिव प्रकाश तिलगुड़े ने कोतवाली पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी। थाने के बाद यह मामला जेएमएफसी कोर्ट  पंहुचा जिसके बाद अदालत ने सभी को नोटिस जारी किया था।

वर्ष 2003 के बाद से लगातार इस मामले में अदालत ने आरोपियों को अदालत में पेश होने और अपना पक्ष रखने के लिए कई बार समन भेजा गया। पर यह सभी कभी हाजिर नहीं हुए। जिस वजह से 4 अगस्त 2016 को न्यायिक दंडाधिकारी डी एस  शर्मा  ने इन सभी 22 लोगो के खिलाफ  गैरजमानती वॉरेंट जारी किया है। इस मामले में फिलहाल दो आरोपियों ने अदालत से जमानत ले ली है।

 
अदालत के आदेश का करेगे करेगे पालन 
इस मामले पर संदीप जोशी  ने नागपुर टुडे से कहाँ की उन्हें फिलहाल अदालत से जारी वॉरेंट प्राप्त नहीं हुआ है और न ही कभी अदालत द्वारा उन्हें भेजा गया नोटिस हासिल हुआ है। फिर भी यह वॉरेंट प्राप्त होने के बाद अदालत का पूरा आदर करते हुए जिन पर भी यह मामला दर्ज है। वह न्यायसंगत प्रतिक्रिया देंगे। इस घटना को याद करते हुए जोशी ने बताया की मनपा सभागृह में तत्कालीन महापौर द्वारा किये जा रहे व्यवहार से आहत होकर विपक्ष के पार्षदों ने अपना विरोध दर्ज कराया था। इस प्रदर्शन के दौरान न ही तोड़फोड़ की गई न ही किसी तरह की हिंसक प्रतिक्रिया दी गई। तत्कालीन महापौर जनता से जुड़े मसलो पर महीनो फैसला नहीं लेते थे। जिस वजह से सिर्फ विपक्ष के पार्षदों ने अपना रोष व्यक्त किया था। वही इस मसले पर महापौर प्रवीण दटके ने अदालत के फैसले का पूरा आदर करने की बात कही।

जिन लोगो के खिलाफ वारेंट जारी हुआ है वह सभी 2003 में नगरसेवक थे इनमे संजय जायसवाल ,गजानन तंबोली ,अब्दुल मजीद शोला ,संदीप जोशी ,प्रवीण दटके ,प्रकाश तोतवानी ,दीपक कुमार अग्रवाल,गिरीश देशमुख ,भोला बैसवारे  ,राहुल तेलंग ,भास्कर पराते ,मनीष तित्तरमारे ,शिवशंकर धातरकर ,विकास नागभीड ,तुषार मोटघरे ,बालू बान्ते ,विजय वानरे ,पुष्पा गोड़े ,गिरिजादेवी ,रामा कोटकर ,दावित लोंगड़े।