Published On : Mon, Aug 14th, 2017

तालाब किनारे निर्माण कार्य के लिए एक हफ़्ते के भीतर नागपुर मेट्रो को मिलेगी एनओसी


नागपुर:
मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने जल संसाधन विभाग को एक हफ़्ते के भीतर अंबाझरी तालाब के किराने शुरू मेट्रो के काम के लिए एनओसी जारी करने का आदेश दिया है। रविवार को नागपुर दौरे पर आये मुख्यमंत्री ने नागपुर मेट्रो प्रमुख बृजेश दीक्षित से मुलाकात में उन्हें यह जानकारी दी। तालाब के किनारे शुरू काम ही वजह से तालाब को ख़तरा निर्माण हो जाने की आशंका व्यक्त करते हुए विधायक प्रकाश गजभिये ने विधानपरिषद में सरकार से ज़वाब माँगा था।

वही इस मसले पर नागपुर मेट्रो की भूमिका स्पस्ट करते हुए जनसंपर्क प्रमुख अनिल कोकाटे ने बताया की तालाब के किराने निर्माण कार्य को लेकर डैम सेफ़्टी ऑर्गेनाइजेशन ने क्लीयरेंस दी थी बस नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट लेने की प्रक्रिया बाकि थी। तालाब के किनारे निर्माण कार्य डीएसओ द्वारा सुझाए गए तरीक़े से ही किया गया है। इस काम के लिए नागपुर महानगर पालिका को क्लीयरेंस ले कर दी जानी थी। एनएमसी ने जल संसाधन विभाग को नियम में छूट के साथ निर्माण कार्य की इजाज़त देने की गुजारिश भी की थी।

रविवार को मुख्यमत्री ने मेट्रो को एक हफ़्ते के भीतर एनओसी मिल जाने का आश्वाशन दिया है। मेट्रो परियोजना के रीच 3 मार्ग के तहत तालाब के किनारे पिल्लर का निर्माण कार्य किया जाना है जिसमे से 9 पिल्लर बनकर तैयार भी हो चुके है। तालाब के सामने क्रेजी कैस्टल की जगह मेट्रो को अब तक एनआईटी की तरफ से हस्तांतरित नहीं हुई है जिस वजह से तालाब के आसपास का काम फ़िलहाल रुका हुआ है। मुख्यमंत्री ने जल्द ही एनआईटी के साथ बैठक कर यह जगह भी उपलब्ध करा कर दिए जाने का आश्वाशन विधिमंडल में ही दिया है।