Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Wed, May 5th, 2021

    खेल और फिटनेस ग्राहकों पर कोई ध्यान नहीं

    नागपुर – कॉविड-19 महामारी के कारण खेल और फिटनेस के सामान सहित व्यापार जगत बुरी तरह प्रभावित हुआ है और उन्हें पिछले एक साल से भारी वित्तीय दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और गुजरते समय के साथ यह बदतर होती जा रही है ।

    नागपुर और उसके आसपास हेल्थ फिटनेस आइटम्स के डीलर्स के अलावा 100 से ज्यादा स्पोर्ट्स गुड्स डीलर हैं। हालांकि, खेल डीलरों की बैठक और उनके एक साथ मिल में समस्याओं के बारे में चर्चा, इस संबंध में उंहें सभी के हित में एकजुट करने के प्रयास किए जा रहे हैं ।

    पिछले चौदह महीनों से लगातार कोविड-19 के कारण सभी स्कूलों, अन्य संस्थानों, क्लबों, खेल के मैदानों, स्विमिंग पूल आदि को बंद रखा जाता है। जिससे डीलरों के वित्तीय नुकसान में काफी इजाफा हुआ है।

    सभी जानते हैं कि खेल खुदरा और थोक कारोबार पूरी तरह से दूसरे राज्यों से इसकी खरीद पर निर्भर है। और हमें समय पर आपूर्ति प्राप्त करने के लिए अग्रिम भुगतान करने की जरूरत है, जो आपूर्तिकर्ताओं को भुगतान, जीएसटी और अन्य करों, कर्मचारियों के वेतन, किराया, बिजली, बैंक ब्याज और ऋण पर ईएमआई जैसे विभिन्न मामलों पर भारी नुकसान है। इसके अलावा उपर्युक्त समस्याओं पर सरकार द्वारा कोई सहायता प्रदान नहीं की गई है ।

    अधिकांश दुकानदारों को ग्राहकों से एक दिन में 100 से अधिक फोन कॉल प्राप्त हो रहे हैं, जिनमें से आधे इनडोर खेल सामान और फिटनेस सामान जैसे डंबल, रॉड, प्लेट आदि की मांग के लिए जा रहे हैं। इन वस्तुओं की बिक्री से आम जनता
    को व्यस्त रहने में मदद मिलेगी जो आगे उन्हें घर पर रहने के नियमों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करेगी, जिससे सरकारी अधिकारियों को सकारात्मक तरीके से मदद मिलेगी ।

    इसलिए हम अधिकारियों से अनुरोध करते हैं कि वे हमें ऊपर उल्लिखित समस्याओं के लिए एक समाधान प्रदान करें या तो दुकानदारों को होम डिलीवरी के माध्यम से सीधे ग्राहकों को सामान वितरित करने की अनुमति दें, वह भी दिन के दौरान सीमित समय के लिए या किसी अन्य को एक या दो घंटे के लिए संचालित करने की अनुमति दी जा सकती है। इससे हमें अपने आवश्यक सिरों को पूरा करने में मदद मिलेगी।

    इस खाते पर कोरोना अवधि के दौरान भी एक सर्वेक्षण और व्यक्तिगत बैठक की गई है। हमें अच्छी संख्या में डीलरों को सूचित करते हुए प्रसन्नता हो रही है, विशेष रूप से युवा उद्यमियों ने अपनी गहरी रुचि दिखाई है। निश्चित रूप से, यह एक सकारात्मक और उत्साहजनक प्रवृत्ति है कि खेल गतिविधियों को अपने भविष्य के कैरियर विकल्प के रूप में युवा लड़कों और लड़कियों में पैदा किया जा रहा है।

    हम यहां जोड़ सकते हैं कि नागपुर और उसके आस-पास खेल मदों की खपत बहुत कम है, इसकी लागत, परिवहन शुल्क, कर, स्थान की उपलब्धता और प्रेरणा आदि का तर्क है। इसलिए बच्चों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए और अ उत्साह से खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने और अपनी पसंद का कैरियर चुनने के लिए नए रास्ते खोलने की नितांत आवश्यकता है। हमने यह भी देखा है कि

    अन्य राज्य खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने में गहरी रुचि ले रहे हैं जो खेल डीलरों को अपने व्यवसाय में सुधार करने में मदद करते हैं ।इसलिए हम चाहते हैं कि खेल का सामान संबंधित ग्राहकों तक पहुंचे ताकि उन्हें शारीरिक रूप से फिट रखा जा सके और सकारात्मक मानसिक दृष्टिकोण हो । सभी संबंधितों को सूचना और शीघ्र विचार के लिए खेल माल डीलरों से अपील ।


    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145