Published On : Sun, May 9th, 2021

नियमों का उल्लंघन करने वाले विवाह आयोजक को नोटिस जारी

-मनपा कराएगी सोमवार को सभी बारातियों का कोरोना टेस्ट


नागपुर: कोरोना नियमों का उल्लंघन कर विवाह समारोह आयोजित करने वाले परिवार पर कार्रवाई करने के बाद मनपा प्रशासन ने इस समारोह में आने वाले सभी मेहमानों का कोरोना आरटीपीसीआर और अँटिजेन टेस्ट कराने का निर्देश दिया है. मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बी. के निर्देशानुसार इस बारे में सतरंजीपुरा ज़ोन के सहायक आयुक्त विजय हुमने ने विवाह समारोह के आयोजक राजेश समुंद्रे को नोटीस जारी किया है. सोमवार 10 मई को विवाह समारोह में उपस्थित दूल्हा-दुल्हन, उनके परिजन, मेहमान तथा अन्य बारातियों का कोरोना टेस्ट मनपा के मोबाइल टेस्टिंग केंद्र के ज़रिए किया जाएगा.

विशेष बात तो यह है कि नागपुर शहर में इस तरह की यह पहली कार्रवाई है. स्वीपर कॉलनी, सतरंजीपुरा ज़ोन कार्यालय के निकटवर्ती परिसर के निवासी राजेश समुंद्रे ने 5 मई को शादी समारोह का आयोजन किया था. कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करते हुए शादी समारोह में 150 से 200 लोगों को बुलाया गया. इसपर तुरंत कार्रवाई करते हुए मनपा के उपद्रव खोजी दल ने राजेश समुंद्रे से 50 हज़ार रुपए का जुर्माना वासूला.

शहर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इस विवाह समारोह में शामिल सभी लोगों का कोरोना टेस्ट कराने का निर्णय मनपा प्रशासन ने लिया है. सोमवार सुबह 9 बजे शादी समारोह के आयोजक के घर के सामने मनपा के मोबाइल टेस्टिंग सेंटर पर सभी बारातियों का आरटीपीसीआर और अँटिजेन टेस्ट किया जाएगा.