Published On : Wed, Feb 1st, 2017

आज देर रात जारी होगी काँग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट

Congress

Representational Pic

नागपुर: नागपुर महानगर पालिका चुनाव में पार्टी के उम्मीदवारों के चयन के लिए मंगलवार को मुंबई में काँग्रेस पार्टी की बैठक हुई। पार्टी कार्यालय तिलक भवन में हुई इस बैठक में राज्य के प्रमुख नेताओं के साथ शहर के नेता भी मौजूद थे। पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक में उत्तर और दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले प्रभागों को छोड़ अन्य इलाकों के उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए गए हैं। तीन फ़रवरी को नामांकन भरने का अंतिम दिन है ऐसे में पार्टी में बगावत को देखते हुए यही उम्मीद थी कि सभी राजनीतिक दल अंतिम समय में ही प्रत्याशियों के नाम घोषित करेगी।

लेकिन मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार देर रात तक काँग्रेस पार्टी द्वारा अपनी लिस्ट जारी कर देगी। पार्टी प्रत्यशियों की लिस्ट चौकाने वाली हो सकती है क्योंकि इसमें कई मौजूदा नगरसेवक शामिल नहीं होंगे। सबसे ज्यादा फ़र्क उत्तर और दक्षिण नागपुर विधानसभा क्षेत्र के पार्टी नगरसेवकों पर होगा। सूत्रों की मानें तो यहाँ बमुश्किल ही मौजूदा नगरसेवकों को पार्टी अपना प्रत्याशी बनाएंगी।

पार्टी में शहर के नेताओं का मनमुटाव और आपसी खींचतान किसी से छिपा नहीं है। मनपा चुनाव में इसका प्रतिकूल असर न पड़े इसलिए पार्टी फूंकफूंक का उठा रही है। पार्टी की लिस्ट में पार्टी के ख़िलाफ़ काम करने वाले नेताओं के लिए सबक हो सकता है। मंगलवार को मुंबई में हुई बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चौहाण, प्रदेशाध्यक्ष अशोक चव्हाण, पूर्व सांसद विलास मुत्तेमवार, शहर अध्यक्ष विकास ठाकरे, पूर्व मंत्री अनीस अहमद के साथ अन्य नेता शामिल थे।