Published On : Sat, May 6th, 2017

‘वह’ मनपा कर्मी मोबाइल पर लगा रहा और नागरिक कतार में करते रहे घंटो इंतेजार

NMC Employee on Mobile call
नागपुर:
 सरकारी कर्मचारी और अधिकारियों को आम नागरिकों की मदद करने के लिए नियुक्त किया जाता है। लेकिन जरूरत पड़ने पर यह प्रशासनिक महकमा कितना मददगार साबित होता है यह कहना कठिन है। ऐसा ही कुछ नजारा नागपुर महानगर पालिका के धंतोली क्षेत्र कार्यालय में शनिवार को दिखाई दिया। कार्यालय के प्रवेश द्वार पर लगे काउंटर पर जानकारी देने के लिए एक कर्मचारी को नियुक्त किया गया है। लेकिन यह कर्मचारी नागरिकों को जानकारी देने के बजाए दूर घंटो फोन पर बातियाने में मशरूफ रहा।

इस कार्यालय में आनेवाले नागरिकों के िलए इस कर्मचारी से परामर्श लेकर ही संबंधित विभाग के अधिकारी के पास पहुंचते हैं। लेकिन घंटों फोन पर बाते करनेवाले पूछताछ विभाग के कर्मचारी के व्यस्त रहने से आम नागरिक अधिकारियों से ही अपने विभागों के अधिकारियों के टेबल खोजते नजर आए। पूछताछ करने पर सूत्रों ने बताया कि संबंधित कर्मचारी इसी तरह अपनी ही धुन में मस्त रहता है। ना तो किसी से बात करता है और नाही मोबाइल रखकर लोगों की मदद करता है।

शनिवार को घटित इस वाकये से नाराज नागरिकों को आखिर थक हारकर अपना मार्ग खुद खोजना पड़ा। जोन के सहायक आयुक्त से संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन उनसे भी संपर्क नहीं हो पाया।