Published On : Mon, Dec 11th, 2017

शीतसत्र के लिए मोर्चा पॉइंट पर लगे शौचालयों के दरवाजे हुए नदारद


नागपुर: शीतसत्र अधिनेशन के दौरान आनेवाले मोर्चा और आंदोलनकारियों के लिए मोर्चा पॉइंट के इंतेजाम किए गए हैं जिसके बंदोबस्त में पुलिस जवान अपनी सेवाएं दे रहे हैं. जहां मोर्चा पॉइंट है वहां पर कुछ अस्थायी शौचालय लगाए गए हैं. लेकिन यह शैचालय मात्र शो पीस बनकर रह गए हैं. एलआईसी चौक, कस्तूरचंद पार्क के पास, गणेश टेकड़ी रोड पर यह शौचालय लगाए गए हैं. जिनका उपयोग पुलिस कर्मी और प्रदर्शनकारी भी कर सकते थे, लेकिन लगे हुए इन शौचालयों में से कईयों में दरवाजे ही नहीं हैं.

एलआईसी और कस्तूरचंद पार्क के मोर्चा पॉइंट के शौचालयों के दरवाजे चोरी हो चुके हैं. जिसके कारण पुलिस कर्मियों को भी इन शौचालयों का उपयोग करने में आपत्ति हो रही है तो महिला पुलिस कर्मी भी इसका उपयोग नहीं कर पा रहे हैं साथ ही इसके प्रदर्शनकारी भी इसका उपयोग करने में हिचकिचा रहे हैं.

ऐसे में अब सवाल यह उठता है की अभी शीतसत्र के लिए बनाये गए इन शौचालयों में दरवाजे चोरी हो जाने की वजह से इसमें दोबारा दरवाजे क्यों नहीं लगाए गए. अगर इसमें दरवाजे लगाए गए होते तो पुलिस कर्मियों के साथ अन्य लगो भी इसका उपयोग कर सकते थे. लेकिन प्रशासन की लापरवाही के कारण यह शौचालय केवल शोपीस बन गया है.