Published On : Wed, Mar 14th, 2018

विद्यार्थी सुविधा केंद्र में 2 हजार विद्यार्थियों को मिला लाभ

Nagpur University
नागपुर: विद्यार्थियों को परेशानी न हो और उन्हें अपनी मार्कलिस्ट, डिग्री में दुरुस्ती से जुड़े कामों के लिए उन्हें बार-बार परीक्षा भवन के चक्कर न लगाने पड़े. इस उद्देश्य को ध्यान में रखकर परीक्षा भवन में विद्यार्थियों की समस्या जल्द से जल्द सुलझाने के लिए विद्यार्थी सुविधा केंद्र (स्टूडेंट फैसिलिटेशन सेंटर ) की शुरुआत पिछले वर्ष अक्टूबर 2017 में की गई थी. अब तक इस विद्यार्थी सुविधा केंद्र का लाभ लगभग 2 हजार विद्यार्थियों को मिला है.

विद्यार्थियों के विभिन्न कार्य जैसे लेट रिजल्ट, पुर्नमूल्यांकन विषयक जानकारी के सभी काम, वेटिंग की जानकारी, डिग्री में नामों की दुरुस्ती साथ ही आचार्य पदवी संदर्भ का ऑनलाइन स्टेटस सभी काम एक ही स्थान पर हो रहे हैं. कुछ वर्षों से परीक्षा भवन में बाबुओं की लेटलतीफी और विद्यार्थियों को परेशान करनेवाली आदत के कारण ही विद्यार्थी सुविधा केंद्र की शुरुआत की गई थी. बाबुओं की ओर से विद्यार्थियों को छोटे से काम के लिए भी महीनों विभाग के चक्कर लगाने पड़ते थे.

कुछ समय से यह भी देखने में आया है कि कई बार बाबुओं और विद्यार्थियों के बीच कहासुनी भी हुई है. कई विद्यार्थी संगठन अब भी आए दिन बाबुओं के खिलाफ प्रदर्शन करते हैं. जिसके कारण ही विद्यार्थी सुविधा केंद्र शुरू किया गया था. पहले विद्यार्थियों को अपने रिजल्ट में दुरुस्ती और अन्य कामों के लिए कई बार परीक्षा भवन के चक्कर लगाने पड़ते थे. लेकिन अब विद्यार्थियों को एक निश्चित तारीख देकर उन्हें बुलाया जाता है. जिसके कारण नागपुर शहर के बाहर से आनेवाले विद्यार्थियों को भी अब बार बार परीक्षा विभाग के चक्कर काटने से छुटकारा मिला है.

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

Advertisement
Advertisementss
Advertisement
Advertisement
Advertisement