Published On : Thu, Jul 26th, 2018

पुलिस के गश्ती वाहन में घुसा सांप

पांचपावली थाने के पुलिस गश्ती वाहन में कमाल चौक पर

  • करीब 12 बजे एक सांप घुस गया। इस बारे में पुलिस को तब पता चला जब कुछ दुकानदारों ने खड़े पुलिस वाहन में सांप को घुसते हुए देखा।

    पुलिस को वाहन में बैठते देख कुछ दुकानदारों ने सांप के बारे में बताया तो पुलिस कर्मियों के हाथ-पैर फूल गए और वे झट से वाहन से नीचे उतर गए। वाहन को किसी तरह सड़क किनारे खड़ा किया गया। उसके बाद सर्पमित्र ने पहुंचकर पुलिस वाहन के अंदर घुसे सांप को बाहर निकाला।

    सूत्रों के अनुसार पांचपावली थाने का गश्ती वाहन एमएच 31 डीजेड 0376 में 3 से 4 पुलिसकर्मी सवार होकर बुधवार की रात गश्त करने निकले थे। यह वाहन कमाल चौक के पास एक दुकान के सामने खड़ा था। पुलिस कर्मी किसी काम से वाहन के बाहर थे।

    इस दौरान पुलिस वाहन के अंदर कुछ दुकानदारों ने सांप को घुसते देखा। इस बात से अनभिज्ञ पुलिस कर्मियों को जब यह बात पता चली तब वे तुरंत ही पुलिस वाहन से नीचे उतर गए। गश्ती पर निकले कर्मचारियों के साथ रात करीब 12 बजे यह वाकया हुआ जिससे रात के समय जाग रहे लोगों में दहशत निर्माण हो गया।

    मजे की बात यह थी कि किसी भी पुलिस कर्मी के पास सर्पमित्र का नंबर नहीं था। पुलिस कर्मी नियंत्रण कक्ष में फोन लगाने के बजाय दुकानदारों को फोन लगाने की नसीहत दे रहे थे। एक दुकानदार ने 100 नंबर पर फोन लगाकर सर्पमित्र का नंबर मांगा। तब उसे लकडगंज क्षेत्र में रहनेवाले सर्पमित्र पंकज भादुले का नंबर मिला। पंकज भादुले 20 मिनट में घटनास्थल पर पहुंच गए। पंकज ने पहले उस सांप की प्रजाति के बारे में पता किया। यह सांप पानी में रहने वाले कम विषधर था।

    पंकज ने अपने और दो सर्पमित्रों को फोन किया। उसके बाद तीनों सर्पमित्र पुलिस वाहन के अंदर घुसकर सांप को बाहर निकाला। सांप के बाहर निकलने के बाद पुलिसकर्मियों ने राहत भरी सांस ली। हालांकि इसके बाद भी पुलिसकर्मी काफी देर तक वाहन में बैठने से कतरा रहे थे।