Published On : Wed, Aug 2nd, 2017

गाजे-बाजे के साथ पहुंची नागपुर मेट्रो की कोच


नागपुर: बहुप्रतीक्षित नागपुर मेट्रो की ट्रेन बुधवार को वर्धा रोड के खापरी दोपहर ढाई बजे पहुंची। इसके स्वागत के लिए ढोल ताशे के साथ शिव रौद्र तांडव बैंड के करीब ५० कलाकारों ने बैंड प्रदर्शन देकर सबका दिल जीत लिया। राह से गुज़रनेवाले नागरिकों ने भी इस दौरान जमकर तस्वीरें खींची। मैत्री परिवार संस्था की ओर से भी इसका स्वागत किया गया।

बता दें कि मेट्रो की तीन कोच हैदराबाद से २९ जुलाई को रात करीब ढाई बजे रवाना हुई। पांच दिनों में यह नागपुर पहुँची। तीस फीट के तीन ट्रेलरों को संचालित करने के लिए करीब १५ कर्मचारियों की सहायता ली गई। फिलहाल यह कोच मिहान डिपो में शिफ्ट किया जाएगा। गुरुवार दोपहर चार बजे के आय पास इसे परीक्षण पटरियों पर रखा जाएगा। इसके बाद इसे विभिन्न परीक्षाओं के दौर से गुजरना पड़ेगा। इस अवसर पर मेट्रो की ओर से अधिकारी और ट्राफिक कंट्रोल के िलए क्यूआरटी दल को भी नियुक्त किया गया था। बताया जा रहा है कि मंगाई गई मेट्रो की इन कोचेस में से एक में इंजन लगा कोच भी है।


गुरुवार को इसकी रैपिंग कवर को निकाल कर इसे ट्रायल के लिए पटरियों पर रखा जाएगा। माना जा रहा है कि 20 अगस्त तक यह ट्रायल रन शुरू होगी। इसके लिए सबसे पहले मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल कपलिंग की तैयारियां की जाएगी। इसके बाद इसे विभिन्न ट्रायल रनों के िलए तैयार किया जाएगा।