Published On : Fri, Apr 17th, 2020

नागपुर में 59 हुए कोरोना पाजिटिव,सतरंजीपुरा के संपर्क का एक और मरीज

अब तक सामने आए मामलों में आधे का संपर्क सतरंजीपुरा के मृत मरीज से

नागपुर: शहर में कोरोना का एक और पॉजिटिव मरीज मिला है। शांतिनगर निवासी 40 वर्षीय मरीज लोणारा में क्वांरटाइन था। मेयो में हुई उसके सैंपल की जांच पॉजिटव पाई गई है। पॉजिटिव मरीज का सतरंजीपुरा के मृत मरीज से संपर्क पाया गया है। सतरंजीपुरा के दीवानशाह काला झंडा निवासी 68 वर्षीय मरीज की 5 अप्रैल को मेयो में मौत हो गई थी, जिसकी रिपोर्ट अगले दिन पॉजिटिव आई थी। इस मरीज के संपर्क से शहर में कोरोना के पॉजिटिव मरीजों की सबसे लंबी चेन सामने आई है।

12 अप्रैल को शहर में सामले आए 17 मामलों में दस तो सतरंजीपुरा मरीज के रिश्तेदार थे। अन्य मरीजों में एक कामठी का और 4 वेलकम नगर और बाकी मोमिनपुरा के थे और सभी सतरंजीपुरा मरीज के संपर्क के थे। जबलपुर के चार पॉजिटिव आए लोग भी सतरंजीपुरा मरीज के घर के पास रह रहे थे। 15 अप्रैल को 9 मामले आए थे और सभी सतरंजीपुरा के संपर्क के थे। शुक्रवार को भी आया मामला सतरंजीपुरा के संपर्क का है। इस तरह सतरंजीपुरा के मृत मरीज समेत उसके संपर्क में आए मरीजों की संख्या 28 हो चुकी है। जिलाधिकारी रवींद्र ठाकरे ने सतरंजीपुरा, हंसापुरी, मोमिनपुरा के इलाके के लोगों से विशेष सावधानी बरतने की भी अपील कर चुके हैं।


रिश्तेदार और आसपड़ोस के लोग शामिल

सतरंजीपुरा के मरीज की मौत और उसके कोरोना पॉजिटिव आने के बाद 6 से 12 अप्रैल के बीच उसके संपर्क के 58 लोगों को कोरांटाइन किया गया था। अब तक पॉजिटिव आए लोगों में मरीज के बेटा, बहू, तीन बेटियां, बेटियों के पांच बच्चे, दामाद, दामाद के रिश्तेदार, भतीजा, बहू के रिश्तेदार शामिल हैं। हालांकि क्वांरटाइन किए गए 58 में से 13 की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है।