Published On : Thu, Mar 19th, 2020

कोरोना वायरस के कारण बंद हुए जिम, एक्सरसाइज करने के लिए नागपुर की सड़कों पर उतरे लोग

All Image Courtesy @ANI Twitter

कोरोना वायरस (Coronavirus) दुनिया भर हाहाकार मचा रहा है और इस महामारी के बढ़ते प्रकोप को लेकर हर कोई खौफजदा है. भारत में कोरोना वायरस (Novel Coronavirus) से संक्रमितों का आंकड़ा तेजी बढ़ रहा है. ताजा आंकड़ों के अनुसार, कोविड-19 से पीड़ितों की संख्या बढ़कर 170 हो गई है. आलम तो यह है कि देश के विभिन्न इलाकों से कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन इसका सबसे ज्यादा दुष्प्रभाव महाराष्ट्र (Maharashtra) में दिखाई दे रहा है. यहां नोवेल कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 47 तक पहुंच गया है. हाल ही में मुंबई में कोरोना वायरस के चलते एक 64 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई थी. हालांकि एहतियात के तौर पर राज्य सरकार इस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए कड़े कदम उठा रही है.

महाराष्ट्र में 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज, पार्क, जिम, पब और मॉल्स को बंद कर दिया गया है, जबकि बस अड्डों और ट्रेनों को सैनिटाइज करने का काम लगातार किया जा रहा है. बात करें नागपुर (Nagpur) की तो कोरोना वायरस के चलते जिम बंद होने की वजह से लोग सड़कों पर उतर आए हैं. महाराष्ट्र में जिम बंद किए जाने के बाद नागपुर में लोग सड़कों पर इकट्ठा होने लगे और सड़कों पर व्यायाम करते नजर आ रहे हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि वो यहां व्यायाम करके अपने इम्यून सिस्टम को मजबूत बना रहे हैं.


गौरतलब है कि देश में बढ़ते कोरोना वायरस मामलों में सबसे ज्यादा पॉजिटिव केस महाराष्ट्र से सामने आए हैं और इसमें भी पुणे से सबसे ज्यादा कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आए हैं. ऐसे में एहतियात के तौर पर जिम, पब, पार्क, स्कूल-कॉलेज, मॉल इत्यादि को 31 मार्च तक बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि लोगों भीड़ में जाने से बचें और इस महामारी के प्रसार को रोकने में मदद मिल सके.