Published On : Wed, Apr 22nd, 2020

नागपूर शहर में कोरोना मरीजों की संख्या शतक की ओर

नागपूर- कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है.कोरोना संक्रमितो का आकड़ा शतक की ओर बढ़ रहा है.एक ही दिन शहर में 14 लोगों को संक्रमण होने की वजह से कोरोना संक्रमणग्रस्तो की संख्या 96 के पार पहुंच गई है.मंगलवार 21 अप्रैल को लैब से आयी रिपोर्ट के आधार पर मोमिनपुरा में 2 साल का बच्चा और 3 साल की बच्ची समेत मां को संक्रमण की पुष्टि हुई है.एक ही परिवार में मां, पिता और दादा और बच्चो का ऐसे 6 लोगो को कोरोना संक्रमण होने की जानकारी आयी है. इनपर मेयो और मेडीकल हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है.

नागपूर में कोरोना का आकड़ा 10 अप्रैल तक नियंत्रण में था. कुल मिलाकर 25 कोरोना बाधित थे. लेकिन उसके बाद मरीज लगातार बढे है. केवल 11 दिनों में 21 अप्रैल को नागपूर में कोरोना के 96 मरीज हो गए. मंगलवार को 14 लोगों को कोरोना होने की जानकारी मेयो, मेडीकल और एम्स की लैब से आयी रिपोर्टो से सामने आयी है.कोरोनाग्रस्त मरीजों में वना मती के 3,रविभवन के 4 और लोनारा के एक और अन्य 2 ऐसे 10 लोगों की पुष्टि हुई है.इसमें 6 महिला और 4 पुरुषो का समावेश है.तीन वर्षीय बच्ची समेत 17, 21, 31, 65 और 70 वर्ष के मरीजों का इसमें समावेश है.तो वही 2 वर्षीय बच्चे समेत 26,32 और 65 वर्ष के मरीजों का भी इसमें समावेश है.

मां और बच्चे एक ही बेड पर ?


कोरोना बाधितों में दो छोटे बच्चो का समावेश है.ऐसे ही इनकी मां को भी कोरोना होने की पुष्टि हुई है. इसके कारण स्वास्थ विभाग में खलबली मच गई है.मनपा के स्वास्थ विभाग द्वारा जांच किए जाने पर इस महिला समेत पति और सांस और ससुर को भी कोरोना संक्रमण है, वे मेडीकल, मेयो में विभिन्न उपचार ले रहे है. दो बच्चो समेत मां को मेडीकल में उपचार के लिए लाया गया है. यहां का पेइंग वार्ड कोरोनाग्रस्तो के कारण हाउसफुल हो चूका है.तीनो पर वार्ड क्रमांक 49 में इलाज शुरू है.तीनो को दाखिल करने के लिए स्वतंत्र रूम नहीं मिला है.मां के साथ दोनों बच्चों को एक ही बेड पर अनेक दिन बिठाकर रख सकते है क्या ? यह प्रश्न उपस्थित हो चूका है ? बच्चे खेलते हुए बार बार अन्य कोरोनाग्रस्तो के संपर्क में आने से उन्हें कोरोनामुक्त करने में भी अनेक मुसीबतो का सामना करना होगा.