Published On : Tue, Aug 20th, 2019

लावारिस अवस्था में मिला टिफिन बॉक्स

एयरपोर्ट साउथ मेट्रो स्टेशन पर खलबली

नागपूर : मंगलवार को दोपहार ३.३० बजे महा मेट्रो के एयरपोर्ट साउथ मेट्रो स्टेशन के ऐस्केलेटर के पास लावारिस अवस्था में रखे एक टिफिन बॉक्स को देखकर खलबली मच गई इस स्टेशन की साफसफाई के लिए तैनात पंकज नामक कर्मचारी की नजर सफाई करते समय एक टिफिन बॉक्स पर जैसे ही पडी उसे इस बात का अंदाजा हो गया था की यह टिफिन बॉक्स लापरवाही के कारण छुटा नही बल्की किसी ने जानबुझ कर एस्केलेटर के पास खाली जगह को देखकर छुपा कर रखा है.

एयरपोर्ट साउथ स्टेशन यात्रीयों के भीड –भाड का स्टेशन माना जाता है,ट्रेन आने का समय होने के कारन प्लेटफार्म पर यात्री मौजूद थे,पंकज ने अनहोनी होने की आशंका से बिना समय गवाए इसकी जानकारी स्टेशन कंट्रोलर शशांक पाटील को दी.पाटील स्टाफ और सुरक्षाकर्मी को लेकर स्पॉट पर पहुंचे . मामले की नजाकत को देखते हुए पाटील ने तुरंत बम निरोधक दस्ता (बीबीडीएस) को इसकी सूचना दी. करीब ३० मिनिट के बाद दस्ता घटना स्थल पर पहुंचा, दस्ते के अधिकारी और कर्मीयोंने तुरंत एव्शन ली.इसके पूर्व स्टेशन परिसर को पुरी तरह खाली कराया गया था .

सूचना मिलते ही पुलिस दल और एम्बूलेंन्स भी घटना स्थल पर पहुचे थे . दस्ते की जाचं पडताल करने के बाद उन्हे इस बात का भरोसा हो गया था कि, डीब्बे में कोई आपतीजनक वस्तू नही है . दस्ता डीब्बे को लेकर रवाना हो गया . इसके पूर्व दस्ते के वरिष्ठ अधिकारीयो के निर्देश पर मेट्रो स्टेशन का कामकाज कामकाज पूर्ववत शुरू हुआ .उल्लेखनीय है कि, मेट्रो स्टेशन की चाक-चौबद सुरक्षा और सतर्कता के परीक्षण के लिए मौकड्रील का आयोजन किया गया था ! महा मेट्रो द्वारा अभी तक ३५० मौकड्रील का आयोजन किया गया है .