Published On : Mon, Jun 11th, 2018

मोदी की हत्या की साजिश जितनी रोमांचक है उतनी ही खतरनाक : शिवसेना

Modi and Uddhav

मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को जान से मारने की धमकी पर शिवसेना ने कहा है कि यह जितना रोमांचक है उतना ही खतरनाक है। शिवसेना ने कहा है कि राष्ट्र और राज्य के प्रमुख के रूप में मोदी और फडणवीस की रक्षा होनी चाहिए। लाखों लोग मारे जाएंगे तो भी चलेगा लेकिन लाखों लोगों के उद्धारक को जिंदा रहना चाहिए।कहा- राष्ट्र और राज्य के प्रमुख के रूप में मोदी व फडणवीस की रक्षा होनी चाहिए

शिवसेना ने पार्टी के मुखपत्र में रोमांचक और खतरनाक शीर्षक के तहत संपादकीय में लिखा है कि पुणे पुलिस ने भीमा-कोरेगांव की घटना में कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है जिससे पीएम मोदी को मारने की साजिश का खुलासा हुआ। वहीं, मुख्यमंत्री फडणवीस और उनके परिवार को भी जान से मारने की धमकी का पत्र मिला है। मगर, इस साजिश का उत्सव अपने स्वार्थ के लिए जारी है, जो निंदनीय है। फडणवीस ने तो मंत्रालय को ही सुरक्षा का किला बना दिया है जिससे आम लोगों का आना-जाना थम गया है।

एक तरफ महाराष्ट्र में एक साजिश बेनकाब की जाती है और उसमें से एक खतरनाक मामला बाहर आता है। यह किसी रहस्यमय और हॉरर फिल्म की पटकथा की तरह है। इस कथानक में कुछ कच्ची कड़ियां भी हैं जिससे विरोधियों को टिप्पणी करने का मौका मिल रहा है। अक्सर चुनाव के मौके पर राजनीतिज्ञों की हत्या का विस्फोट होता रहता है लेकिन, देश और महाराष्ट्र में इस समय कोई चुनाव नहीं है। फिर भी साजिश बेनकाब हुई है। इससे हमें चिंता होती है। देश ने दो वरिष्ठ नेताओं इंदिरा गांधी और राजीव गांधी को इस हिंसाचार में गंवाया है। इसलिए मोदी और फडणवीस की सुरक्षा को और चुस्त करना होगा।

पवार के बयान पर ट्वीटर वार

एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने पीएम मोदी की हत्या की साजिश को नजरंदाज किया है। उन्होंने कहा है कि भाजपा मोदी की हत्या की साजिश संबंधी कथित पत्र को प्रसारित कर सहानुभूति पाना चाहती है। इसके बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर पवार को नसीहत दी कि देश की राजनीति करें द्वेष की नहीं। पवार के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए फडणवीस ने लिखा कि मोदी न केवल किसी राजनीतिक पार्टी के बल्कि हमारे देश के नेता हैं। पवार से इतना नीचे गिरने की उम्मीद नहीं थी। पुलिस के पास सारे सबूत और सच सामने आएगा।

फडणवीस के इस ट्वीट के बाद शरद पवार के भतीजे पूर्व उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने जवाबी हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट किया है कि यदि पीएम की हत्या की साजिश और सीएम को जान से मारने की धमकी आ रही है तो यह सरकार की असफलता है। सूबे में गुनाह बढ़ रहे हैं जिससे अब जनता भी असुरक्षित महसूस करने लगी है।