Published On : Wed, Jul 6th, 2016

यशवंत स्टेडियम की जगह पर जल्दी ही बहुमंजिला इमारत?

Yeshwant Stadium

Yeshwant Stadium (File Pic)


नागपुर:
शहर के बीचोबीच स्थित यशवंत स्टेडियम की जगह पर क्या बहुमंजिला इमारत बनाने की कवायद शुरु हो चुकी है? सूत्रों की मानें तो इस सवाल का जवाब है हाँ। बीते मंगलवार को मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने यशवंत स्टेडियम की जगह भव्य, बहुमंजिला इमारत बनाने के लिए मास्टर प्लान तैयार करने को कहा है। मुख्यमंत्री के इस निर्देश के बाद कई दिनों से व्यक्त की जा रही इस अटकल को जैसे पंख मिल गए हैं कि यशवंत स्टेडियम की जगह भव्य इमारत बनायी जा रही है।

गौरतलब है कि यशवंत स्टेडियम की जगह नजूल की है और इस स्टेडियम के गिर्द दुकानें बनाकर लीज पर आवंटित की गई थीं, इनमें से ज्यादातर दुकानों की लीज अवधि खत्म हो चुकी है और प्रशासन इनमें से किसी भी लीज को रिन्यू करने में दिलचस्पी नहीं ले रहा है। तब से ही स्टेडियम की जगह पर विशाल इमारत बनाए जाने की चर्चा होने लगी थी, अब मुख्यमंत्री द्वारा मास्टर प्लान बनाने के निर्देश दिए जाने के बाद यह स्पष्ट हो गया है यशवंत स्टेडियम भी नागपुर के इतिहास में जमा हो जाएगा।

हालाँकि सूत्र बताते हैं कि मुख्यमंत्री ने यशवंत स्टेडियम के साथ पटवर्धन मैदान और इस मैदान के साथ खाली पड़े जगह सहित कुल मिलाकर 13 एकड़ जमीन के लिए भी मास्टर प्लान बनाने के निर्देश दिए हैं। नागपुर टुडे के पाठक जानते ही हैं कि पटवर्धन मैदान पर डॉक्टर बाबासाहब आंबेडकर स्मारक बनाए जाने को पहले ही प्रदेश की फडणवीस सरकार हरी झंडी दे चुकी है, माना जा रहा है कि इस मास्टर प्लान के बाद मुख्यमंत्री एक ओर बाबासाहब के स्मारक तो दूसरी ओर भव्य बहुमंजिला इमारत के निर्माण कार्य के शुरु होने की घोषणा करेंगे।